17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रामचरितमानस को नफरती ग्रंथ बताने वाले नीतीश के मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ दिल्ली में FIR, जाने क्या है मामला…

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के रामचरितमानस (Ramcharit Manas) पर विवादित बयान के बाद बिहार में सियासी तापमान बढ़ गया है. दिल्ली में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है.

रामचरितमानस (Ramcharit Manas) को लेकर विवादित बयान (Controversial statement) देने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर कराया गया है. वकील विनीत जिंदल की ओर से मंत्री के खिलाफ शिकायत की गई है. दिल्ली पुलिस को दिए अपनी शिकायत में विनीत ने दिल्ली पुलिस से मांग किया है कि बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रावाई की जाए. विनीत ने कहा कि चंद्रशेखर के बयान से हिन्दुओं की भावनाओं को चोट पहुंची है. वकील विनीत का कहना है कि बिहार सरकार के मंत्री चंद्रशेखर ने आईपीसी की धारा 153A और 153B,295, 298 और 505 के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए. क्योंकि उनके बयान से हिन्दुओं के भावनाओं को चोट पहुंची है. उन्होंने कहा कि प्रो चंद्रशेखर ने हिन्दुओं के भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उदेश्य से ही रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर विवादित बयान दिया है.

क्या है मामला

नालंदा खुला विश्वविद्यालय (NOU) के दीक्षांत समारोह में बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Bihar Education Minister Chandrashekhar) ने मनुस्मृति व रामचरित मानस के साथ ही सुंदरकांड पर सवाल खड़ा कर दिया है.उन्होंने कहा कि मनुस्मृति में जहां नारियों को शिक्षा से अलग रखने की बात कही गई है,वहीं रामचरितमानस (Ramcharit Manas) में महिलाओं को अभिशाप दिया गया है, इसके साथ ही सुंदरकांड में कई बातें निंदनीय हैं.

विवादों से रहा है पुराना रिश्ता

बताते चलें कि यह कोई पहला अवसर नहीं है जब उन्होंने कोई विवादित बयान दिया हो. इससे पहले भी शिक्षा मंत्री बनने पर पत्रकारों ने जब उनसे पूछा था कि सातवें चरण के शिक्षकों की बहाली कब होगी, इसके जवाब में चंद्रशेखर ने कहा था कि बिहार छोड़िए,पहले चौड़ी छाती वाले लोगों से रोजगार के वादे को जाकर पूछिए,फिर बात करिए. इसी प्रकार उन्होंने बिहार में केजरीवाल शिक्षा मॉडल लागू करने की बात कर बिहार में सियासी हलचल पैदा कर दिया था. दरअसल, पत्रकारों ने बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर जब उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा था कि केजरीवाल मॉडल की बहुत चर्चा है.केजरीवाल मॉडल को जाकर देखेंगे और फिर उसे बिहार में लागू करने की कोशिश करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें