24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: कहीं सोए अवस्था में दादा-पोते तो कहीं चाची की हत्या, सामूहिक दुष्कर्म समेत क्राइम की अन्य खबरें पढ़िए..

बिहार में क्राइम की बड़ी खबरें पढ़िए. पूर्णिया में संपत्ति विवाद में दादा और पोते की हत्या तब कर दी गयी जब दोनों नींद में थे. वहीं बेगूसराय में भतीजे ने अपनी चाची को सोए अवस्था में ही मार डाला. गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गयी. जानिए प्रमुख मामलों को..

बिहार में अपराधियों ने कई जिलों में क्राइम की ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है जो सुर्खियों में है. सोए अवस्था में ही दादा और पोते की हत्या गोली मारकर पूर्णिया में कर दी गयी. जबकि बेगूसराय में भतीजे ने ही अपनी चाची को मौत की नींद में सुला दिया. गोली मारकर अपनी चाची की हत्या कर दी. पटना के फुलवारीशरीफ मे दो नाबालिग बच्चियों के साथ हैवानियत की घटना सामने आयी. खेत में दोनों पड़ी मिलीं जिसमें एक की मौत हो चुकी थी. सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जतायी जा रही है. वहीं भागलपुर में ऑनर किलिंग का खौफनाक मंजर देखने को मिला जब बेटी के प्रेम विवाह से नाराज पिता और भाई ने तीन हत्या को अंजाम दिया. भाई ने अपनी बहन-बहनोई और मासूम भांजी को गोलियों से भून डाला.

पूर्णिया में सोए अवस्था में दादा-पोते की हत्या

पूर्णिया जिले के बीकोठी थानाक्षेत्र के भतसारा पंचायत के वार्ड 8 के कलमबाग गांव में पुश्तैनी जमीन के विवाद में दादा व पोते की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. बीती रात घटना उस वक्त हुई जब दोनों दादा-पोता घर के बरामदे पर सो रहे थे. हत्या का आरोप मृतक के बड़े बेटे और बहू पर लगा है. मृतकों में चतुरी मंडल (55) और उसका पोता मनीष कुमार(8) शामिल हैं. घटना के संबंध में धमदाहा एसडीपीओ संजीव कुमार गोल्डी ने बताया कि कलमबाग गांव में सोये हुए अवस्था में दो लोगों की गोली मार हत्या कर देने की घटना हुई है. मामला प्रथमदृष्टया आपसी विवाद का प्रतीत होता है. घटनाा की प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. इस मामले में विशेष टीम गठित कर छापेमारी शुरू की गयी है.घटना के बारे में मृतक चतुरी मंडल का छोटा पुत्र और मृतक मनीष कुमार के पिता अखिलेश कुमार ने बताया कि सोमवार की रात करीब 10:30 बजे उनके पिता और पुत्र घर के बरामदे पर सोये हुए थे. इसी दौरान तीन हमलावर वहां पहुंचे और उन दोनों पर गोली चलाने लगे. तीन गोली उनके पिता को लगी जबकि एक गोली बेटे मनीष को गर्दन में लगी. तत्काल ही दोनों की मौत हो गयी. हमलावार घर के पास पैदल पहुंचे थे और घटना को अंजाम देने के बाद तीनों बाइक से भाग गये.

Also Read: बिहार: रील्स वाले हत्याकांड में नया मोड़, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी हत्या, आखिर मर्डर का सच क्या?
बेगूसराय में नींद से सो रही चाची को भतीजे ने मारी गोली, मौत

बेगूसराय जिले के शाम्हो थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर नौ जगनसैदपुर गांव में संपत्ति विवाद को लेकर सहजो यादव की 32 वर्षीया पत्नी सीमा देवी की गोली मारकर हत्या कर दी. गोली मारने वाला व्यक्ति की पहचान मृतका के पति के भाई नेपो यादव के पुत्र संतोष यादव के रूप में की गयी है. पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी शुरू कर दी है. एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि घटित घटना मामले में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर दी गयी है. पुलिस द्वारा सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. जल्द ही घटना में संलिप्त आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. घटना के बाद स्थानीय लोगों एवं परिजनों से पूछताछ में बताया गया कि सीमा देवी अपने रिश्तेदार के यहां पिछले 10 वर्षों से रह रही थी. मृतका का पति सहजो यादव राज्य से बाहर मजदूरी करता है. प्रथम दृष्टया संपत्ति के विवाद को लेकर गोली मार कर घटना किये जाने की बात बतायी जा रही है. संपत्ति को लेकर बराबर आपस में विवाद होते रहता था.

पटना में दो बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की आशंका, एक की मौत

राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ थाना कषेत के एक गांव की महादलित परिवार की दो नाबालिग बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आयी है. हालांकि, पुलिस ने फिलहाल सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि नही की है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. बताया जाता है कि दस और आठ साल की बच्चियां सोमवार की सुबह करीब आठ बजे बगल के गांव मे जलावन लाने गयी थी, उसके बाद से दोनो घर नही लौटी. दूसरे दिन मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे लोगों ने देखा कि दोनों बच्चियों को अर्धनग्न अवस्था मे खेतों के बीच खाली प्लॉट में फेंक दिया गया है. इनमें से एक की मौत हो चुकी थी, जबकि दूसरी की सांसे चल रही थी. घायल बचची को पटना एम्स भर्ती कराया गया है. फिलहाल वह बेहोशी की हालत मे है. दरिंदो ने दोनो से काफी मारपीट भी की है. एक बच्ची का हाथ टूट गया है. दोनो् के शरीर पर चोट के कई निशान मिले है. घटना के बारे में आशंका जाहिर की जा रही है कि जलावन लाने जा रही बच्चियों को बदमाशों ने अगवा कर लिया और गांव मे ही किसी जगह छुपा दिया. इसके बाद उनके साथ दुष्कर्म किया गया. बदमाशों ने देर रात दोनों को मरा हुआ समझ कर खेत मे फेंक दिया.

भागलपुर में ऑनर किलिंग, बहन-बहनोई व भांजी की गोली मारकर हत्या

ऑनर किलिंग का दिल दहलाने वाला मामला भागलपुर जिला के गोपालपुर थाना के नवटोलिया में सामने आया है. प्रेम प्रसंग को लेकर अपराधियों ने पुत्री, दामाद, नतनी की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतका नवटोलिया के पप्पू सिंह की पुत्री चंदा कुमारी, दामाद चंदन कुमार व 18 माह की चंदन कुमार की पुत्री रोशनी कुमारी है. चंदा कुमारी का प्रेम विवाह दो वर्ष पूर्व गांव के ही सेवानिवृत शिक्षक गणेश प्रसाद सिंह के पुत्र चंदन कुमार के साथ हुआ था. मंगलवार को युवती के भाई धीरज सिंह ने विवाद के दौरान अपने बहनोई चंदन कुमार को गोलियाें से छलनी कर दिया. उसने अपनी भांजी रौशनी को आंख में गोली मार दी. बहन चंदन को भी गोली मार दी. तीनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें