14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार में सियासी घमासान के बीच क्या कर रही है कांग्रेस? पूर्णिया में इस मुद्दे पर हो रही अहम बैठक

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर यह बैठक बुलाई गई है. वहीं कांग्रेस पार्टी में टूट की संभावना पर अखिलेश सिंह ने कहा कि हमारे सभी विधायक साथ हैं.

बिहार में सियासी उठा पठक जारी है. दावा किया जा रहा है कि नीतीश कुमार रविवार को इस्तीफा दे देंगे और फिर बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाएंगे. ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं. कांग्रेस भी पटना से करीब 300 किलोमीटर दूर पूर्णिया में अहम बैठक कर रही है. शनिवार दोपहर एक बजे ही बैठक शुरू होनी थी, लेकिन विधायकों के देर से पहुंचने की वजह से बैठक कुछ देर के लिए टाल दी गई. कुछ विधायक रास्ते में हैं और कुछ बैठक स्थल पर पहुंच चुके हैं. विधायकों के पहुंचने के बाद बैठक शुरू होगी. बैठक को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर यह बैठक बुलाई गई है.

भारत जोड़ों न्याय यात्रा को लेकर बैठक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने शनिवार को कहा कि यह विधायक दल की बैठक नहीं है. यह बैठक राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा को लेकर गठित कमेटी की बुलाई गई है. यह 25 सदस्यीय कमिटी है, जिसके सदस्य करीब एक दर्जन विधायक भी हैं. उन्हें भी बैठक में शामिल होना है. सभी मिलकर भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी पर मंथन करेंगे.

Undefined
बिहार में सियासी घमासान के बीच क्या कर रही है कांग्रेस? पूर्णिया में इस मुद्दे पर हो रही अहम बैठक 3

बैठक में पहुंचे ये विधायक

पूर्णिया में कांग्रेस की बैठक में जो विधायक पहुंच चुके हैं उनमें भागलपुर विधायक अजीत शर्मा, किशनगंज विधायक इजहारुल हुसैन, औरंगाबाद विधायक राजेश राम, अररिया विधायक अबिदुर रहमान, खगड़िया विधायक क्षत्रपति यादव, मुंगेर विधायक समीर कुमार सिंह, जमालपुर विधायक अजय कुमार सिंह, मंत्री आफाक आलम शामिल हैं.

Undefined
बिहार में सियासी घमासान के बीच क्या कर रही है कांग्रेस? पूर्णिया में इस मुद्दे पर हो रही अहम बैठक 4

रास्ते में हैं ये विधायक

वहीं, जो विधायक अभी रास्ते में हैं और पूर्णिया पहुंचन वाले हैं उनमें नवादा विधायक नीतू सिंह, कदवा (कटिहार) विधायक शकील अहमद खां, वैशाली विधायक प्रतिमा दास शामिल हैं. जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में कांग्रेस के कु 19 विधायक हैं. इनमे से 12 विधायक को पूर्णिया बुलाया गया था.

क्या बोल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

बिहार के सियासी हालात को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी कुछ क्या हुआ है. संभावना पर हम कुछ नहीं बोलेंगे. वहीं कांग्रेस पार्टी में टूट की संभावना पर अखिलेश सिंह ने कहा कि हमारे सभी विधायक साथ हैं.

Also Read: Bihar Political Crisis: कांग्रेस के 13 विधायकों ने किया फोन बंद, खेमेबंदी में जुटे CM नीतीश और तेजस्वी

राजद-भाजपा भी कर रही बैठक

इधर, पटना में बीजेपी और आरजेडी ने भी बैठक की है. बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि जो तस्वीर सामने आ रही है उसके हिसाब से हम लोगों को जनता के सामने पूरी स्थिति को लेकर जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि खेला होना अभी बाकी है. वहीं बीजेपी की हुई बैठक के बाद किसी भी नेता ने कुछ कहने से इंकार किया. बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की अभी एक और बैठक होनी बाकी है.

Also Read: बिहार: JDU प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कांग्रेस से कहां हुई चूक, BJP प्रदेश प्रभारी ने राहुल गांधी पर बोला हमला
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें