18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनालालू यादव से मिलने पहुंचे विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी, पटना में सियासी हलचल हुई तेज

लालू यादव से मिलने पहुंचे विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी, पटना में सियासी हलचल हुई तेज

दो दिन से जारी राजनीति कुहासे के बीच बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है. इस दौरान लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे.

पटना. बिहार में अचानक सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है. ललन सिंह के इस्तीफे के बाद सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. कहा जा रहा है कि महागठबंधन में सबकुछ सही नहीं है. गठबंधन और सरकार का भविष्य क्या होगा इसको लेकर धुंध छाया हुआ है. इस बीच रविवार को दो दिन से जारी राजनीति कुहासे के बीच बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है. इस दौरान लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे.

अवध बिहारी ने बताया शिष्टाचार मुलाकात

वैसे आधिकारिक तौर पर इस मुलाकात के संबंध में यही बताया गया है कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात है, लेकिन इस मुलाकात के बाद बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. कयासों का दौर शुरू हो गया है. राबड़ी आवास से बाहर आने पर पत्रकारों से बात करते हुए अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि उनकी राजद सुप्रीमो लालू यादव से कोई सियासी बातें नहीं हुई हैं, वो केवल नये साल की शुभकामनाएं देने के लिए राबड़ी आवास आये थे.

करीब आधा घंटा तक स्पीकार की हुई लालू यादव से मुलाकात

जानकारों की माने तो ‘इंडिया’ की चौथी बैठक के बाद ही बिहार की राजनीतिक में उथल-उपथ आने की आशंका बढ़ गयी थी. बैठक में सीएम नीतीश कुमार की नाराजगी की बात उस दिन ही सामने आ गयी थी. ललन सिंह का जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना और नीतीश कुमार का एक बार फिर से पार्टी की कमान थाम लेना, आनेवाले दिनों में कई बड़े निर्णय के साफ संकेत दे रहे हैं.

नीतीश कुमार के अगले कदम का सबको इंतजार

नीतीश कुमार को करीब से जाननेवाले भी यह दावा करने की स्थिति में नहीं होते हैं कि उनका अगला कदम क्या होने जा रहा है. इस बीच विधानसभा स्पीकर की लालू यादव से मुलाकात को लेकर बिहार में राजनीतिक पारा चढ़ते दिख रहा है. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक मुलाकात होने की सूचना है.

Also Read: नीतीश कुमार ने थामी कमान तो जदयू में दिख रहा नया उत्साह, जानिए अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष से पार्टी की उम्मीदें..

तेजस्वी ने सीएम से की थी मुलाकात

‘इंडिया’ गठबंधन की चौथी बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार काफी सुर्खियों में हैं. सीएम नीतीश की नाराजगी की बात के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. कहा जा रहा है कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी नीतीश कुमार से फोन पर बात की थी. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे और नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 30 से 40 मिनट तक की बातचीत हुई थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें