1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. amit shah bjp sonia gandhi priyanka gandhi congress rabri devi misa bharti rjd and pashupati paras ljp missing in bihar election campaign bihar chunav 2020

Bihar Chunav: अमित शाह, प्रियंका-सोनिया गांधी नहीं आये प्रचार में, राबड़ी, मीसा भारती और पारस भी रहे नदारद, कारण क्या है?

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 इस बार बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में प्रमुख दलों के कई स्टार प्रचारकों से राज्य की जनता रू-ब-रू नहीं हो पायी.
इस बार बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में प्रमुख दलों के कई स्टार प्रचारकों से राज्य की जनता रू-ब-रू नहीं हो पायी.
Prabhat khabar

Bihar Chunav, Amit shah News: इस बार बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में प्रमुख दलों के कई स्टार प्रचारकों से राज्य की जनता रू-ब-रू नहीं हो पायी. भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह भाजपा के स्टार प्रचारकों में से एक थे, लेकिन कोरोना के कारण वे बिहार नहीं आ पाये. हालांकि, एनडीए के बीच सीट शेयरिंग में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

चुनाव के दौरान उनका एक इंटरव्यू भी चर्चा में रहा, जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी और आपस में सीटों की संख्या कम हुई तो भी जदयू नेता नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे. चुनाव की घोषणा के पहले भी वैशाली में उनकी रैली हुई थी.

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनकी पुत्री प्रियंका गांधी भी चुनाव प्रचार में बिहार नहीं आयीं. इस बार कांग्रेस को प्रियंका गांधी से उम्मीद बंधी थी, उनके चुनाव प्रचार में आने की भी बात कही गयी थी, लेेकिन आखिरी चरण के प्रचार समाप्त होने तक उनका चुनावी दौरा का कार्यक्रम नहीं बन पाया. सोनिया गांधी की अस्वस्थता के कारण उनका चुनावी दौरा नहीं हो पाया. हालांकि, उन्होंने राज्य की जनता के नाम संदेश जारी कर कांग्रेस और महागठबंधन उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा.

इसी प्रकार राजद नेत्री और पूर्व सीएम राबड़ी देवी व उनकी पुत्री सांसद मीसा भारती ने भी चुनावी सभाओं को संबोधित नहीं किया. राबड़ी देवी की अस्वस्थता के कारण उन्हें प्रचार अभियान में जाने से मना किया गया. वहीं, तेजस्वी यादव की बड़ी बहन सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश भी चुनाव प्रचार में नजर नहीं आये. तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव के खुद ही उम्मीदवार होने के कारण उनकी व्यस्तता अपनी नयी सीट हसनपुर इलाके में ही रही. उन्हाेंने तीसरे चरण के चुनाव प्रचार में कुछ सीटों पर प्रचार अभियान में हिस्सा लिया.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें