लालू-राबड़ी और साधु ने गलत तरीके से कब्जा की सरकारी जमीन : सुमो

पटना : बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार को अपने आवास पर जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए लालू परिवार पर एक बार फिर निशाना साधा. सुशील मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार सांसद एवं विधान मंडलीय सदस्य सहकारी गृह निर्माण समिति में रेल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2017 2:34 PM

पटना : बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार को अपने आवास पर जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए लालू परिवार पर एक बार फिर निशाना साधा. सुशील मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार सांसद एवं विधान मंडलीय सदस्य सहकारी गृह निर्माण समिति में रेल मंत्री रहते लालू प्रसाद ने एक प्लाट के बावजूद एक औरप्लॉट लिखवा लिया जो पूरी तरह से अवैध एवं गैर कानूनी हैं. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने लाखों की जमीनMLCबनाने के एवज में मात्र37हजार रूपये में बादशाह आजाद से लिखवाया. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद का प्लॉट 207,208,209,210,211यानी कुल5प्लॉट परसे कब्जा है.

सुशील मोदी ने पत्रकारों को कहा कि सहकारी समिति के बायलॉज में प्रावधान है कि किसी सदस्यो को एक से अधिक प्लॉट लेने की अनुमति नहीं दी जाती है. जब ऐसा प्रावधान है, तो फिर रेल मंत्री एवं राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री पद का लाभ उठाकर एक और प्लॉट कैसे मात्र 37 हजार में लिखवाया. राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री के प्रभाव का इस्तेमाल कर स्व0 सुधा श्रीवास्तव से प्लॉट नंबर 151 लिखवा लिया और अब्दुल बारी सिद्दीकी से अदला-बदली के नाम पर प्लॉट नंबर 209 लिखवा लिया.

उन्होंने कहा कि लालू के बगल का एक और प्लॉट नंबर 210 सामुदायिक भवन के लिए रखा गया था, उसे भी साधु यादव को बेच दिया गया. प्रेम चंद्र गुप्ता को एक प्लॉट बिना आवंटन के दे दिया गया. इस प्रकार लालू प्रसाद का आज भी पांच प्लॉट पर व्यवहारिक रूप से कब्जा है. इतना ही नहीं लालू यादव के करीबी जय प्रकाश यादव ने अध्यक्ष पद का दुरुपयोग कर एक प्लॉट 222 अपने नाम करवा लिया. राज्य सरकार की यह जमीन खास महल की जमीन थी, जिसका इस्तेमाल आवास के लिए होना था, लेकिन लालू सहित उनके चाहने वाले उसका बिजनेस के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, जो गलत है. सुशील मोदी ने लालू से लाखों रुपये दंड स्वरूप वसूलने और राज्य सरकार से कार्रवाई करने की मांग की. उन्होंने गृह निर्माण समिति पर सवाल उठाते हुए तत्काल कार्रवाई करने की मांग की.

यह भी पढ़ें-
तेजस्वी यादव का ट्वीट, लिखा- दम है तो सुशील मोदी…

Next Article

Exit mobile version