बिहार सरकार की पहल : मात्र 350 रुपये में पावापुरी और ककोलत का टूर पैकेज

पटना : बिहार सरकार के पर्यटन विभाग ने लोगों को पावापुरी और फिर पावापुरी से ककोलत की यात्रा के लिए विशेष टूर पैकेज की घोषणा की. जानकारी के मुताबिक शनिवार को बिहार सरकार में पर्यटन मंत्री अनिता देवी ने पर्यटन निगम मुख्यालय से प्रत्येक शनिवार और रविवार के लिए टूर पैकेज का शुभारंभ किया. मंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2017 1:27 PM

पटना : बिहार सरकार के पर्यटन विभाग ने लोगों को पावापुरी और फिर पावापुरी से ककोलत की यात्रा के लिए विशेष टूर पैकेज की घोषणा की. जानकारी के मुताबिक शनिवार को बिहार सरकार में पर्यटन मंत्री अनिता देवी ने पर्यटन निगम मुख्यालय से प्रत्येक शनिवार और रविवार के लिए टूर पैकेज का शुभारंभ किया. मंत्री ने इस दौरान एक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सुनीता देवी ने मीडिया को बताया कि हमलोग इस सेवा की शुरुआत कर रहे हैं, अगर यह सेवा सफल रही तो इसका विस्तार किया जायेगा. इस यात्रा में पटना से पावापुरी की यात्रा तीन घंटे और पावापुरी से ककलोत की यात्रा दो घंटे में तय होगी.

पर्यटन निगम के मुताबिक बस ाकोलत जलप्रपात 12 बजकर 45 मिनट पर पहुंचेगी और यात्रियों को यहां एक से चार बजे तक घूमने का मौका दिया जायेगा. इस दौरान यात्रियों की टूर यात्रा सुबह सात बजे से प्रारंभ होकर शाम के आठ बजे पटना आकर खत्म होगी. इसके तहत पर्यटन निगम की ओर से किराया 350 रुपये प्रति यात्री रखा गया है. इसी राशि में यात्रियों को एक बोतलबंद पानी और एक न्यूजपेपर की सुविधा दी जायेगी.


यह भी पढ़ें-

मछंदरा जलप्रपात पर्यटन स्थल के रूप में होगा विकसित

Next Article

Exit mobile version