पटना में नहीं बनने दूंगा मेट्रो रेल परियोजना: नीतीश

गाजीपुर / पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने राज्य की ऐतिहासिक धरोहरों को हर कीमत पर बनाये रखने का इरादा जाहिर करते हुए आज कहा कि इस सम्पदा के नुकसान की कीमत पर वह पटना में मेट्रो रेल परियोजना नहीं बनने देंगे. कुमार ने जमानियां में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 2, 2016 8:41 PM

गाजीपुर / पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने राज्य की ऐतिहासिक धरोहरों को हर कीमत पर बनाये रखने का इरादा जाहिर करते हुए आज कहा कि इस सम्पदा के नुकसान की कीमत पर वह पटना में मेट्रो रेल परियोजना नहीं बनने देंगे. कुमार ने जमानियां में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पटना शहर ऐतिहासिक धरोहर है और पूर्व में इसे पाटलिपुत्र कहा जाता था. वह वहां मेट्रो रेल परियोजना को तब तक मूर्तरुप नहीं लेने देंगे जब तक कोई ऐसी तकनीक ना आ जाए, जो जमीन के अंदर पटरी बिछाने के लिये होने वाली खोदाई से पटना की ऐतिहासिक सम्पदा को सुरक्षित रख सके.

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक धरोहरों को अक्षुण्ण रखना उनकी प्राथमिकता है. कुमार ने सम्राट अशोक के विचारों को आत्मसात करने की जरुरत पर जोर देते हुए कहा कि बिहार में अब अशोक जयन्ती पर अवकाश रहेगा. गौरतलब हो कि नीतीश के इस कार्यक्रम को महागंठबंधन का यूपी में विस्तार का आगाज समझा जा रहा है. नीतीश कुमार ने यूपी में आज संबोधन करके उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी और पार्टी की उपस्थिति दर्ज करा दी है.

Next Article

Exit mobile version