आरक्षण के मुद्दे पर पूरी मजबूती के साथ वंचित वर्ग के साथ है एनडीए : सुशील मोदी

पटना:भाजपाकेवरिष्ठ नेताएवंउपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदीने ट्वीट कर कहा कि बिहार की एनडीए सरकार ने प्रोमोशन में रिजर्वेशन की नीति का न केवल समर्थन किया, बल्कि इसे लागू भी किया. उच्च न्यायालय ने जब इस पर रोक लगा दिया तो बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में पूरी मजबूती से लड़ रही है. केंद्र सरकार भी इस मुद्दे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2020 7:56 PM

पटना:भाजपाकेवरिष्ठ नेताएवंउपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदीने ट्वीट कर कहा कि बिहार की एनडीए सरकार ने प्रोमोशन में रिजर्वेशन की नीति का न केवल समर्थन किया, बल्कि इसे लागू भी किया. उच्च न्यायालय ने जब इस पर रोक लगा दिया तो बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में पूरी मजबूती से लड़ रही है. केंद्र सरकार भी इस मुद्दे पर पुनर्विचार याचिका दायर करने और संसद में विधेयक लाने जैसे विकल्पों पर जल्द ही पहल कर सकती है.उन्होंने कहा कि एनडीए रिजर्वेशन के मुद्दे पर पूरी मजबूती के साथ वंचित वर्ग के साथ है.

सुशीलमोदी नेसाथ ही कहा कि बिहार में 23 साल बाद जब लालू प्रसाद के शासनकाल में पंचायतों के चुनाव कराये गये, तब उनकी सरकार ने दलितों-पिछड़ों को बिना रिजर्वेशन दिये एकल पदों पर चुनाव करा कर वंचित समुदायों के साथ अन्याय किया था. लालू-राबड़ी राज में ही दलितों के नरसंहार हुए. उन्होंने कहा कि बिहार की पहली एनडीए सरकार ने दलितों-पिछड़ों को रिजर्वेशन देकर पंचायत और निकाय चुनाव कराये. राज्य में पहली बार दलित-वंचित समुदाय के 1600 लोग मुखिया बने.राजदपर हमलातेजकरते हुए उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद केवल भ्रामक बयानबाजी कर रिजर्वेशन के मसीहा बनते हैं.

Next Article

Exit mobile version