नगालैंड-जम्मू-कश्मीर से लाइसेंस प्राप्त हथियारों की जांच की जायेगी : DGP

छपरा / पटना :बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि अन्य राज्यों विशेषकर नगालैंड और जम्मू-कश्मीर से प्राप्त लाइसेंस के आधार पर खरीदे गये हथियारों की जांच की जायेगी. अपराधियों द्वारा मंगलवार की देर शाम पुलिस टीम पर की गयी अंधाधुंध गोलीबारी में शहीद हुए अवर निरीक्षक मिथिलेश कुमार साह (30) और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 22, 2019 8:40 AM

छपरा / पटना :बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि अन्य राज्यों विशेषकर नगालैंड और जम्मू-कश्मीर से प्राप्त लाइसेंस के आधार पर खरीदे गये हथियारों की जांच की जायेगी. अपराधियों द्वारा मंगलवार की देर शाम पुलिस टीम पर की गयी अंधाधुंध गोलीबारी में शहीद हुए अवर निरीक्षक मिथिलेश कुमार साह (30) और सिपाही फारुक (28) को श्रद्धांजलि देने बुधवार को सारण जिला मुख्यालय छपरा पहुंचे पुलिस महानिदेशक पांडेय ने कहा कि अन्य राज्यों विशेषकर नगालैंड और जम्मू-कश्मीर से प्राप्त लाइसेंस के आधार पर खरीदे गये हथियारों की जांच की जायेगी.

बाद में पटना में पांडेय ने कहा कि बिहार में हजारों की संख्या में दूसरे राज्यों से विशेष नगालैंड और जम्मू-कश्मीर से प्राप्त लाइसेंस के आधार पर लोगों ने अत्याधुनिक और विदेशी हथियार लेकर अपने पास रखे हुए हैं. उन्होंने बताया कि अन्य राज्यों से बिहार के लोगों द्वारा प्राप्त किये गये हथियार के लाइसेंस में कानून की प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है और अधिकतर लाइसेंस फर्जी दस्तावेज जमा कर प्राप्त किये गये हैं. पांडेय ने कहा कि ऐसे हथियारों की सूची बनायी जा रही है और उसके बाद सभी लाइसेंसधारियों से हथियार जमा कराये जाने के बाद अनुज्ञप्ति जारी करनेवाले राज्यों में उसे भेजकर जांच करायेंगे कि उनमें से कितने हथियार पूरी प्रक्रिया का पालन कर प्राप्त किये गये हैं तथा प्रक्रिया का पालन नहीं करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version