पटना में मेडिकल कॉलेज खोलेंगे पूर्व राज्यपाल डॉ डीवाई पाटील, कहा- शहीद के बेटे को देंगे मेडिकल की मुफ्त शिक्षा

फुलवारी शरीफ : शिक्षाविद और बिहार, बंगाल और त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल डॉ डीवाई पाटील ने मंगलवार को कहा कि उनकी दिली ख्वाहिश है कि बिहार हर क्षेत्र में लगातार तरक्की करता रहे. इसके लिए उन्होंने बिहार में मेडिकल कॉलेज खोलने की उनकी इच्छा जतायी है. उन्होंने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 6, 2019 1:31 PM

फुलवारी शरीफ : शिक्षाविद और बिहार, बंगाल और त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल डॉ डीवाई पाटील ने मंगलवार को कहा कि उनकी दिली ख्वाहिश है कि बिहार हर क्षेत्र में लगातार तरक्की करता रहे. इसके लिए उन्होंने बिहार में मेडिकल कॉलेज खोलने की उनकी इच्छा जतायी है. उन्होंने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मेडिकल कॉलेज के लिए उन्होंने तीस एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की मांग की, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल्द ही पटना में मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन उपलब्ध करायी जायेगी.

पूर्व राज्यपाला ने कहा कि पुलवामा हमले में शहीद मसौढ़ी निवासी संजय सिन्हा के बेटे ओमप्रकाश को उनके मुंबई स्थित मेडिकल कॉलेज में निःशुल्क मेडिकल शिक्षा देने का फैसला किया है. यहां से वापस मुंबई जाने के दौरान ओम प्रकाश को वे अपने साथ मुंबई ले जायेंगे. फुलवारीशरीफ के कुरकुरी में कार्यक्रम के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने उक्त बातें कहीं.

Next Article

Exit mobile version