तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति बने प्रो विभाष चंद्र झा, …देखें बायोडाटा

पटना : बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने सूबे से विदाई के पहले तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर की नियुक्ति कर दी है. राजभवन से जारी अधिसूचना के मुताबिक, शांति निकेतन के ज्योग्राफी के प्रो विभाष चंद्र झा को तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय भागलपुर का नया कुलपति बनाया गया है. मालूम हो कि तिलकामांझी भागलपुर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 10:45 PM

पटना : बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने सूबे से विदाई के पहले तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर की नियुक्ति कर दी है. राजभवन से जारी अधिसूचना के मुताबिक, शांति निकेतन के ज्योग्राफी के प्रो विभाष चंद्र झा को तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय भागलपुर का नया कुलपति बनाया गया है. मालूम हो कि तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर का पद काफी दिनों से रिक्त था. वर्तमान में भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार वनस्पति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो लीला चंद साहा को दिया गया था.

बायोडाटा देखने के लिए यहां क्लिक करें…

बीएचयू से ग्रहण की शिक्षा

शांति निकेतन में ज्योग्राफी के प्रोफेसर प्रो विभाष चंद्र झा ने का जन्म सात मार्च, 1958 को हुआ था. उनके पिता का नाम शिवनंदन झा है. मूलरूप से वाराणसी के रहनेवाले प्रो विभाष चंद्र झा की शिक्षा-दीक्षा वाराणसी में ही हुई है. वर्ष 1976 में उन्होंने बीएचयू से भू-विज्ञान, भूगोल और रसायन विज्ञान में बीएससी की डिग्री हासिल की. इसके बाद वर्ष 1978 में बीएचयू से ही भूगोल में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए. इसके बाद बीएचयू से ही वर्ष 1983 में भू-आकृति विज्ञान में पीएचडी की डिग्री हासिल की.

Next Article

Exit mobile version