उपेंद्र कुशवाहा के बयान के बाद केंद्र ने किया अलर्ट, सुरक्षा बढ़ी

पटना : लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के हिंसा के लिए प्रेरित करने वाले कथित बयान के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बिहार सरकार को अलर्ट किया है. इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने पूरे प्रदेश में चाैकसी बढ़ाने का निर्देश सभी एसपी को दिया है. मतगणना केंद्रों और जिलों में अतिरिक्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 5:17 AM

पटना : लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के हिंसा के लिए प्रेरित करने वाले कथित बयान के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बिहार सरकार को अलर्ट किया है. इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने पूरे प्रदेश में चाैकसी बढ़ाने का निर्देश सभी एसपी को दिया है. मतगणना केंद्रों और जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गये हैं.

उपेंद्र कुशवाहा पर भी पुलिस की नजर है. एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने बुधवार की देर शाम कहा कि चुनाव परिणाम को लेकर राज्य में हिंसा फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी. यह पूछे जाने पर कि उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ भी कार्रवाई होगी, एडीजी ने कहा कि यदि उनके कहने पर हिंसा होती है तो निश्चित रूप से कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की हिंसा नहीं होने दी जायेगी.
सभी जिलों को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिव और डीजीपी को सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम रखने के लिए डवाइजरी जारी की है. स्टॉग रूम, मतगणना केंद्र और अन्य जगहों पर, जहां भीड़ एकत्रित होकर हिंसा कर सकती है, विशेष व कड़े सुरक्षा इंतजाम करने को कहा है.
मालूम हो कि उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को महागठबंधन के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अगर लोकसभा चुनाव का रिजल्ट लूटने की काेशिश हुई, तो सड़क पर खून भी बह सकता है.

Next Article

Exit mobile version