पटना : पीयू डीडीई को जल्दी मिल सकती है मान्यता

पटना : पटना विश्वविद्यालय के दूर शिक्षा निदेशालय (डीडीई) को जल्दी मान्यता मिलने की उम्मीद जग गयी है. बता दें कि नैक की मान्यता नहीं होने की वजह से डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो (डेब) दिल्ली ने जो डीडीई की मान्यता पर रोक लगायी हुई थी, उसे इस सत्र के लिए हटा लिया गया है. अर्थात नैक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2018 9:28 AM
पटना : पटना विश्वविद्यालय के दूर शिक्षा निदेशालय (डीडीई) को जल्दी मान्यता मिलने की उम्मीद जग गयी है. बता दें कि नैक की मान्यता नहीं होने की वजह से डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो (डेब) दिल्ली ने जो डीडीई की मान्यता पर रोक लगायी हुई थी, उसे इस सत्र के लिए हटा लिया गया है. अर्थात नैक की मान्यता की वजह से मान्यता को 2019-20 सत्र तक के लिए नहीं रोका जायेगा. अब अगले वर्ष तो पीयू नामांकन ले ही सकता है.
इसके अतिरिक्त यह भी प्रयास किया जा रहा है जो छात्र पहले से नामांकित हैं उन्हें करेंट सेशन में परीक्षा देने की छूट मिले. इसे देखते हुए विवि ने तत्काल कोई देरी नहीं करते हुए अपना सेल्फ असेसमेंट रिपोर्ट पीयू के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. वहीं डीडीई से पत्राचार जारी है. पिछले दो सत्र से पीयू को नामांकन के लिए मान्यता नहीं मिली है.
डेब की ओर से एसएसआर अपलोड करने का दिया गया था समय : मिली जानकारी के अनुसार डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो की ओर से मान्यता को लेकर 17 अक्टूबर तक अप्लाई करने व एसएसआर अपलोड करने का समय दिया था. जिसे विवि ने 15 अक्टूबर को ही अपलोड कर दिया है. इस रिपोर्ट में डीडीई की पूरी जानकारी है.
हालांकि नामांकन को लेकर इस सत्र में उम्मीद तो समाप्त हो गयी है, लेकिन अगर डिस्टेंस ब्यूरो जल्दी प्रक्रिया करती है तो नवंबर में भी नामांकन लिया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version