बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 : पहली बार अा सकता है अप्रैल में परिणाम

पटना : बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षाशुक्रवार को समाप्त हो गयी. परीक्षा समाप्त होने के साथ बोर्ड रिजल्ट की तैयारी में जुट गया है.एकप्रमुख समाचारपत्रमें बोर्ड सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस बार इंटर परीक्षा का परिणाम 20 से 25 अप्रैल के बीच घोषितकियाजा सकता है. रिजल्ट जल्द तैयार हो इसके लिए सभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2018 10:37 AM

पटना : बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षाशुक्रवार को समाप्त हो गयी. परीक्षा समाप्त होने के साथ बोर्ड रिजल्ट की तैयारी में जुट गया है.एकप्रमुख समाचारपत्रमें बोर्ड सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस बार इंटर परीक्षा का परिणाम 20 से 25 अप्रैल के बीच घोषितकियाजा सकता है. रिजल्ट जल्द तैयार हो इसके लिए सभी जिलों से प्रैक्टिकल परीक्षा के अंक फाइल की ओएमआर आने लगी हैं और एक-दो दिनों में ओएमआर की स्कैनिंग शुरू होगी. प्रैक्टिकल की ओएमआर स्कैनिंग होने के बाद 50 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के ओएमआर की स्कैनिंग शुरू हो जायेगी.

अप्रैलके पहलेसप्ताहतकतैयार हो जायेगा परिणाम
मार्च के पहले सप्ताह तक आधा रिजल्ट तैयार हो जाएगा. इसके बाद 10 मार्च से कॉपियों का मूल्यांकन होगा. अप्रैल के पहले सप्ताह तक रिजल्ट तैयार हो जायेगा. सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अप्रैल के अंतिम सप्ताह में रिजल्ट घोषित कर दिये जाने की संभावना जतायी जा रही है. उम्मीद जतायी जा रही है कि 2017 की तरह 2018 में भी सारे संकाय के रिजल्ट एक साथ घोषित किये जायेंगे. इससे दूसरे संकाय के छात्रों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा. मालूम हो कि 2017 में बोर्ड ने सभी संकाय के एक साथ रिजल्ट देने की शुरुआत की थी. इस बार नियमित छात्र के साथ ही पूर्ववर्ती छात्रों को भी रिजल्ट दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version