19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : मूर्ति विसर्जन करने निकले पटेल छात्रावास के छात्रों ने की मारपीट, तोड़फोड़, फायरिंग

पूजा के लिए चंदा नहीं दिये जाने से गुस्से में थे हॉस्टल के छात्र पटना : मूर्ति विसर्जन के लिए पटेल छात्रावास से निकले छात्रों ने भिखना पहाड़ी और मुस्सलहपुर हॉट में जमकर हंगामा मचाया. छात्रों के हुजूम ने दर्जन भर दुकानों में तोड़फोड़ की. पत्थर फेंके. दुकानदारों को दौड़ाकर पीटा. घराें में घुसकर मारपीट […]

पूजा के लिए चंदा नहीं दिये जाने से गुस्से में थे हॉस्टल के छात्र
पटना : मूर्ति विसर्जन के लिए पटेल छात्रावास से निकले छात्रों ने भिखना पहाड़ी और मुस्सलहपुर हॉट में जमकर हंगामा मचाया. छात्रों के हुजूम ने दर्जन भर दुकानों में तोड़फोड़ की. पत्थर फेंके.
दुकानदारों को दौड़ाकर पीटा. घराें में घुसकर मारपीट की. इस दौरान कई शो रूम के शीशे तोड़ दिये गये. घटना के दौरान सड़क पर अफरा-तफरी मच गयी. लोग खासतौर पर व्यापारी और राहगीर दहशत में रहे. घटना की वजह दुकानदारों का सरस्वती पूजा में चंदा न देना बताया जा रहा है.
घटना के दौरान भारी संख्या में लोग सड़क पर इकट्ठे हो गये और काफी देर तक हंगामा और दहशत बना रहा. यह सबकुछ पुलिस की मौजूदगी में हुआ. पुलिस मूक दर्शक बनी रही. मौके पर सिटी एसपी मौजूद रहे, लेकिन छात्रों को कंट्रोल करने में काफी देर लग गया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. तोड़फाेड़ के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.
चंदे को लेकर नाराज थे छात्र, कुछ दुकानदारों ने कम दिया था चंदा, कुछ ने नहीं दिया था
पटेल छात्रावास के छात्रों ने मुसल्लहपुर हाट में जो तोड़फोड़ किया है उसके पीछे चंदा का विवाद है. दरअसल छात्र हर वर्ष चंदा वसूलते हैं. सारा विवाद चंदे को लेकर ही होता है. गुरुवार की घटना के पीछे भी चंदे का ही विवाद है.
इस बार कुछ दुकानदाराें ने चंदा तो दिया था लेकिन छात्र जितना मांग रहे थे उतना नहीं दिया था. कुछ दुकानदारों ने यह कहकर मना कर दिया था कि कई लोगों को चंदा दे चुके हैं. इसी बात से नाराज छात्रों ने मूर्ति विसर्जन के दौरान मारपीट की. दुकानों में तोड़फोड़ किया. सोशल मीडिया में कई वीडियो क्लिप भी वायरल हुई है, जिसमें घर में घुसकर मारपीट व तोड़फोड़ किया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज निकाला जायेगा और कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
हवाई फायरिंग कर फैलायी दहशत पटेल छात्रावास के छात्रों ने मारपीट व तोड़फोड़ के दौरान हवाई फायरिंग भी की. इससे वहां भगदड़ मच गयी. हालांकि पुलिस ने फायरिंग की बात से इन्कार किया है. यहां से आगे बढ़ने पर जेपी गोलंबर के पास भी छात्रों ने जम कर हंगामा किया लेकिन पुलिस ने कंट्रोल किया. इससे इलाके में दहशत और गुस्सा है.
पंडारक
-प्रतिमा विसर्जन को लेकर दो पक्षों में पत्थरबाजी, फायरिंग
पंडारक थाना के रसुल्ला गांव में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच जम कर पत्थरबाजी व फायरिंग हुई. घटना गुरुवार की सुबह दस बजे की है. थानाध्यक्ष दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने दल-बल के साथ पहुंच स्थिति को नियंत्रित किया. चार-पांच राउंड फायरिंग की सूचना है.
पुलिस फायरिंगसे इन्कार कर रही है. जानकारी के मुताबिक विसर्जन जुलूस में डांस को लेकर दो युवक आपस में झगड़ गये. यह बात दोनों युवकों के परिजनों तक पहुंच गयी. थोड़ी ही देर में दोनों के समर्थक आ धमके और पत्थरबाजी व फायरिंग शुरू हो गयी. कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है.
मोकामा
-मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पथराव
घोसवरी थाना के रामनगर के पास मूर्ति विसर्जन के दौरान बुधवार की देर रात असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव किया. इसमें एक पुलिसकर्मी का सिर फूट गया. वहीं, चार पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गये. मामले में पुलिस ने रामनगर के 30 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. थानेदार विभूति भूषण ने बताया कि मौके पर एक आरोपित संजय कुमार (रामनगर निवासी) को शराब के नशे में दबोचा गया . उसकी निशानदेही पर घटना में शामिल अन्य बदमाशों को भी पकड़ने में पुलिस जुटी है.
पटेल छात्रावास में देर रात छापेमारी, तीन हिरासत में
पटेल छात्रावास के छात्रों द्वारा उत्पात मचाये जाने के बाद पटना पुलिस की टीम ने छापेमारी की. हालांकि उत्पात मचाने वाले छात्र अपने-कमरे को बंद कर भाग गये थे. इस मामले में पुलिस ने फिलहाल तीन छात्रों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.
दूसरी ओर पुलिस ने अपनी देखरेख में सरस्वती मां की प्रतिमा का विसर्जन करवाया. विदित हो कि यह पहली घटना नहीं है. हर सरस्वती पूजा के दिन स्थानीय लोग व छात्रों के बीच भिड़ंत और मारपीट होती रही है. कदमकुआं थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि दो-तीन छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. इसके साथ ही पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें