मधुबनी की मेधा ने एनआईटी पटना में रचा इतिहास, प्लेसमेंट में हासिल किया 40 लाख का पैकेज

पटना : बिहार के मधुबनी जिला निवासी व एनआईटी पटना की कंप्यूटर साइंस छात्रा मेधा कारक ने पढ़ाई पूरी करने के बाद प्लेसमेंट में 40 लाख रुपये का पैकेज हासिल किया है. एनआईटी पटना के इतिहास में पहली बार इतनी ऊंची सैलरी के पैकेज पर किसी कंपनी ने हायर किया है.टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2017 10:22 AM

पटना : बिहार के मधुबनी जिला निवासी व एनआईटी पटना की कंप्यूटर साइंस छात्रा मेधा कारक ने पढ़ाई पूरी करने के बाद प्लेसमेंट में 40 लाख रुपये का पैकेज हासिल किया है. एनआईटी पटना के इतिहास में पहली बार इतनी ऊंची सैलरी के पैकेज पर किसी कंपनी ने हायर किया है.टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक,सॉफ्टवेयर कंपनी एडोब सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ऑनलाइन व टेक्निकल परीक्षा के बाद इंटरव्यू में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद 39.5 लाख सालाना का पैकेज हासिल किया है. मधुबनी की मेधा अब नोएडा स्थित कंपनी में सॉफ्टवेयर डवलपमेंट, कोडिंग, इंपेमेंटेशन आदि का काम देखेंगी.

बीस वर्षीया मेधा के पिता की मधुबनी में कपड़ों की दुकान चलाते हैँ. छोटे शहर से निकल कर ऊंचा मुकाम हासिल करनेवाली मेधा की पहली नौकरी 8.75 लाख के पैकेज पर नौकरी लगी थी. लेकिन, उनकी अच्छी नौकरी की कोशिश लगातार जारी रही, जिसका परिणाम था कि एडोब सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 39.5 लाख रुपये सालाना यानी करीब सवा तीन लाख रुपये मासिक सैलरी पर मेधा को हायर किया है. मालूम हो कि एनआईटी पटना के छात्रों में मेधा के बाद ऊंची सैलरी हासिल करनेवाले पांच लड़के दूसरे स्थान पर हैं, जिन्हें अमेजन ने करीब 27 लाख का पैकेज ऑफर किया है.

Next Article

Exit mobile version