18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नवादा में निगरानी के हत्थे चढ़ा हिसुआ थाने का घूसखोर सब इंस्पेक्टर, रिश्वत लेते रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार

नवादा में निगरानी की टीम ने 21 हजार रुपये घूस लेते हुए हिसुआ थाने के एसआइ राजेश कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपित एसआइ निगरानी के हत्थे उस वक्त चढ़ा जब वो दुकानदार हीरा लाल से रुपये ले रहा था.

नवादा जिले में गुरुवार को निगरानी की टीम ने एक घूसखोर सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए दबोचा है. निगरानी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोर पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है. पटना से पहुंची टीम आरोपी सब-इंस्पेक्टर अपने साथ ले गयी है. फिलहाल एसआइ से पूछताछ की जा रही है.

निगरानी ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार हिसुआ के विश्व शांति चौक के समीप गुरुवार को निगरानी की टीम ने 21 हजार रुपये घूस लेते हुए हिसुआ थाने के एसआइ राजेश कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपित एसआइ निगरानी के हत्थे उस वक्त चढ़ा जब वो को-ऑपरेटिव मार्केट के समीप एक रेडिमेड कपड़े के दुकानदार हीरा लाल से नाजायज रूप से रुपये ले रहा था. दुकानदार दुकान से हटकर मार्केट के पीछे दूसरे तल पर जाकर एसआइ को रुपये दे रहा था. इसी दौरान वहां पहले से तैयार निगरानी की टीम ने सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया. निगरानी डीएसपी पवन कुमार के नेतृत्व में मौके पर छह-सात की संख्या में पहले से अधिकारी मौजूद थे.

दुकान के सामने अतिक्रमण हटाने के एवज में मांगे थे रुपये

बताया जाता है कि शिकायतकर्ता हीरा लाल की हिसुआ बाजार स्थित दुकान के सामने की जमीन पर एक फूल बेचने वाले ने अतिक्रमण कर दुकान सजा ली है. उक्त अतिक्रमण को हटाने को लेकर सीओ, कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन देने के बाद हीरा लाल ने थाने में आवेदन देकर अतिक्रमण हटाने की गुहार लगायी. एसआइ राजेश कुमार ने उसके एवज में रुपये की मांग की थी. दुकानदार के बार-बार गुहार लगाने पर भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी. पुलिस द्वारा रुपये मांगने की शिकायत दुकानदार ने निगरानी को कर दी.

Also Read: पटना में SPG जवान के घर डकैती, घरवालों को बंधक बना कर लूटे लाखों के आभूषण व कैश

हाल ही में राजेश कुमार का हुआ था प्रमोशन

निगरानी विभाग द्वारा रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए सब इंस्पेक्टर का नाम राजेश कुमार है. वो लगभग डेढ़ साल से हिसुआ थाने में एएसआइ के रूप में कार्यरत थे. हाल ही में उनका प्रमोशन एसआइ के रूप में हुआ था. वह गया जिले से हिसुआ थाने में स्थानांतरित होकर आये थे. विदित हो कि भूमि मामले में भी हीरा लाल के द्वारा निगरानी की टीम के माध्यम से नवादा के एडीएम को पकड़वाया गया था.

Also Read: BPSC TRE 2.0: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की डेमो ओएमआर शीट जारी, जानें भरने का सही तरीका

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें