24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारनालंदाBihar News: नालंदा में अचानक गिरी कोर्ट की दीवार, एक महिला की मौत कई लोग घायल

Bihar News: नालंदा में अचानक गिरी कोर्ट की दीवार, एक महिला की मौत कई लोग घायल

बिहारशरीफ में कोर्ट की दीवार बाहरी दीवार गिर जाने से मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई है. अधिकारी ने बताया की दीवार पुरानी होने के कारण अचानक ढह गई है. मलबे को हटाने का काम शुरू हो चुका है.

नालंदा जिले के बिहारशरीफ में कोर्ट की दीवार बाहरी दीवार शुक्रवार को अचानक गिर गई. दीवार गिरने से मलबे के नीचे दबकर एक महिला की मौत हो गई जबकि कुछ अन्य लोग घायल हो गए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बताया की हादसे में एक महिला की मौत की जानकारी मिली है. वहीं कुछ अन्य लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है.

दीवार पुरानी होने के कारण ढह गई

नालंदा पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्र के साथ दुर्घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे उप विकास आयुक्त वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि दीवार पुरानी होने के कारण अचानक ढह गई है. मलबे को हटाने का काम शुरू हो चुका है.

विचाराधीन मामले को लेकर कोर्ट पहुंची थी महिला

हादसे में मरने वाली महिला की पहचान मानपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर निवासी राजमतिया देवी (50) के रूप में हुई है, जो अपनी बेटी से जुड़े एक विचाराधीन मामले को लेकर कोर्ट पहुंची थी. उन्होंने बताया कि हादसे में जख्मी हुए तीन अन्य लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है.

एक महिला की मौत की पुष्टि

जिस जगह दीवार गिरी उसके बाहर एक चाय-नाश्ते की दुकान थी. कोर्ट मॉर्निंग होने के के कारण बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ वहां मौजूद थी. जब दुकान पर कई लोग नाश्ता कर रहे थे उसी दौरान दीवार गिरी जिससे कई लोग घायल हो गए. बाद में एक महिला की मौत की पुष्टि हुई.

Also Read: Bihar News: पटना में बेकाबू ट्रक ने स्कूटी सवार दम्पती को रौंदा, पति की मौत, पत्नी व बेटी जख्मी
दीवार की मजबूती को लेकर सवाल

इस हादसे के बाद कोर्ट परिसर की दीवार की मजबूती को लेकर भी कई प्रकार के सवाल उठाए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि दीवार काफी पुरानी थी. जिस कारण से अचानक से गिर गई.

घायलों को इलाज के लिए भेज गया अस्पताल

हादसे के बाद कुछ समय तक कोर्ट के बाहरी हिस्से में अफरातफरी का माहौल बना रहा. उसके बाद वहां मौजूद वरीय अधिकारियों ने घटना स्थल का मुआयना किया और घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें