18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के तिरहुत प्रमंडल में अपहरण की दो वारदात, सीतामढ़ी से युवक तो मुजफ्फरपुर से बच्चा अगवा

तिरहुत प्रमंडल के दो अलग-अलग जिलों से दो लोगों को अगवा कर लिया है. अपहरणकर्ताओं ने एक तरफ जहां सीतामढ़ी में एक चिमनी मालिक के बेटे का अपहरण कर लिया, तो वहीं दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर में 10 साल के लड़के को अगवा कर लिया है.

पटना. बिहार के तिरहुत प्रमंडल में अपहरण की दो वारदात सामने आयी है. तिरहुत प्रमंडल के दो अलग-अलग जिलों से दो लोगों को अगवा कर लिया है. अपहरणकर्ताओं ने एक तरफ जहां सीतामढ़ी में एक चिमनी मालिक के बेटे का अपहरण कर लिया, तो वहीं दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर में 10 साल के लड़के को अगवा कर लिया है. बच्चे के अपहरण मामले में अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के तौर पर परिजनों से दो लाख रुपए की डिमांड की है, जबकि युवक को अगवा किन कारणों से किया गया है इसकी जानकारी नहीं है.

पिता को छोड़ा, बेटे को ले गया

पहली घटना सीतामढ़ी स्थित भारत-नेपाल सीमा इलाके की है. वहां अपहरणकर्ताओं ने एक चिमनी मलिक के बेटे का अपहरण कर लिया है. घटना सोनबरसा थाना क्षेत्र के फरछिया इलाके की है. बताया जा रहा है कि चिमनी कारोबारी विजय कुमार अपने बेटे अभिषेक के साथ कहीं जा रहे थे, तभी अपहरणकर्ताओं ने पिता-पुत्र दोनों को अगवा कर लिया. हालांकि कुछ देर बाद चिमनी मालिक विजय कुमार को छोड़ दिया और अभिषेक को अपने साथ ले गए. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

नेपाल ले जाने की आशंका

सीतामढ़ी के सदर डीएसपी रामकृष्ण ने बताया कि अब तक फिरौती को लेकर कोई कॉल नहीं आया है. अपहरण के बाद पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है. चिमनी मलिक के बेटे को बरामद करने के लिए पुलिस जांच में जुटी हुई है. हालांकि अब तक अभिषेक का कोई सुराग नहीं मिल सका है. घटनास्थल भारत-नेपाल बॉर्डर है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि चिमनी मालिक के बेटे को अगवा कर नेपाल लेकर भाग गये. सदर डीएसपी ने बताया कि मामले की तफ्तीश फिलहाल की जा रही है.

लापता बच्चे के अगवा होने की सूचना

इधर, मुजफ्फरपुर में लापता बताया जा रहा 10 वर्षीय बच्चा अपहरणकर्ताओं ने अगवा कर रखा है. इस बात की जानकारी बच्चे के पिता ने पुलिस को दी है. उन्होंने बताया है कि उनके मोबाइल पर फोन अपहरणकर्ताओं ने दो लाख रुपए की फिरौती मांगी है. इस बावत मुज़फ्फरपुर के साहेबगंज थाना क्षेत्र के वार्ड 3 जिराती टोला निवासी रंजीत साह ने साहेबगंज थाने में आवेदन देकर बच्चे के सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई है. रंजीत साह के मुताबिक 17 जनवरी को उनका बेटा सन्नी कुमार पेसिंल खरीदने मार्केट गया था, फिर वापस लौट कर घर नहीं आया.

Also Read: बिल्डर राजू सिंह अपहरण मामले में बाहुबली अनंत सिंह की हुई पेशी, दानापुर कोर्ट में जुटी समर्थकों की भारी भीड़

फिरौती के रूप में मांगा दो लाख

इसी बीच, परिजनों को जानकारी मिली कि चार चक्का वाहन से तीन चार अज्ञात लोगों ने उनके बेटे सन्नी को लेकर मोतीपुर की तरफ भाग गए हैं. रविवार 28 जनवरी की रात उनके मोबाइल पर फोन आया. फोन करने वाले ने पहले बताया कि कि लखनऊ से बोल रहे हैं. उसके बाद फोन काटकर फिर फोन कर बोला कि वह दिल्ली से बोल रहा है. इसके बाद कहा कि बच्चा चाहिए तो दो लाख रुपया लेकर दिल्ली आ जाओ, इसके बाद फोन कट कर दिया. पूरे मामले पर प्रभारी डीएसपी पश्चित अभिषेक आनंद ने बताया कि पुलिस बच्चे की बरामदगी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है और जल्द ही बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें