25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: मुजफ्फरपुर के ज्वेलरी शो रूम में लूटपाट, स्टाफ को मारी गोली, आधा दर्जन बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम

मुजफ्फरपुर के ज्वेलरी शो रूम में फायरिंग की घटना को आधा दर्जन बदमाशों ने अंजाम दिया है. बदमाशों ने सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर ओवरब्रिज के मुहानी पर स्थित हीरालाल सर्राफ एंड ज्वेलर्स में लूटपाट की और एक स्टाफ को गोली मारकर फरार हो गया.

Bihar Crime News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर ओवरब्रिज के मुहानी पर स्थित हीरालाल सर्राफ एंड ज्वेलर्स में अपराधियों ने शनिवार की रात ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. लूटपाट करने की नीयत से घुसे अपराधियों ने पिस्टल दिखाकर सभी कर्मचारियों को एक कोने में खड़ा कर दिया. फिर, आभूषण के शो केस को तोड़ दिया. उसमें रखे आर्टिफिशियल ज्वेलरी व एक स्टाफ का मोबाइल लूट लिया. विरोध करने पर बदमाशों ने बालूघाट निवासी शो रूम के स्टाफ रितेश कुमार के पैर में गोली मार दी. हालांकि, गोली उसके पैर को छूकर निकल गयी है.

दो बाइक से पहुंचे छह अपराधियों ने की लूटपाट

दो बाइक से पहुंचे छह अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. लूटपाट करने के सभी बदमाश फायरिंग करते हुए रेवा रोड की तरफ भाग निकले. घटना की सूचना पर सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह, एएसपी टाउन अवधेश सरोज दीक्षित व डीआइयू प्रभारी लाल किशोर गुप्ता पहुंचे. सीसीटीवी में लूटपाट करते चारों अपराधियों की तस्वीर कैद हो गयी है. जख्मी स्टाफ रितेश का ब्रह्मपुरा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. कांटी थाना क्षेत्र के फतेहपुर के रहने वाले दुकानदार मुकेश कुमार सर्राफ ने बताया कि वह शनिवार की रात साढ़े आठ बजे कुछ काम से दुकान से बाहर निकले थे. दुकान के अंदर स्टाफ दीनानाथ , मोहन, राकेश, कन्हाई, राधेश्याम, विकास, राजा, रितेश थे. इसी दौरान दो बाइक से छह अपराधी पहुंचे. बदमाश उनके स्टाफ से कैश मांग रहे थे.

चार मिनट तक अपराधी अंदर लूटपाट करते रहे

हीरालाल सर्राफ एंड ज्वेलर्स शो रूम के अंदर चार मिनट तक अपराधी अंदर लूटपाट करते रहे. शो केस को तोड़फोड़ उसमें सजाये गये आर्टिफिशियल ज्वेलरी को ऑरिजनल समझ कर प्लास्टिक की झोला में भरते रहे. इस दौरान दो अपराधी दुकान के स्टाफ को पिस्टल की नोक पर रखे हुए था. बार- बार उनसे कैश कहां रखा हुआ है, यह पूछ रहा था. शो रूम में तैनात गार्ड रामदयालु निवासी दीपू कुमार ने अपराधियों को रोकने की कोशिश की तो उसको धक्का देकर साइड में कर दिया. दूसरे स्टाफ रितेश ने एक अपराधी को पकड़ने की कोशिश की तो उसके पैर पर गोली चला दी. इसके बाद सभी स्टाफ हाथ जोड़कर गोली नहीं चलाने की अपराधियों को गुहार लगा रहे थे. लेकिन, बदमाश एक भी सुनने को तैयार नहीं था.

Also Read: पटना दुष्कर्म मामला: छोटी बच्चियों को हवस का शिकार बनाने की थी लत, हैवान ने बतायी हत्या तक की कहानी..
दहशत फैलाने के लिए फायरिंग करते हुए भाग निकले बदमाश

जब अपराधियों को लगा कि सारा आभूषण लूट लिया तो फिर चारो शो रूम से बाहर निकले . पहले से बाइक पर बैठे दोनों बदमाश बाइक को स्टार्ट मोड में रखे हुआ था, उसपर चारों बैठा और दहशत फैलाने के लिए फायरिंग करते हुए भाग निकले. दुकान के गार्ड दीपू कुमार का कहना है कि अपराधियों की उम्र 20 से 27 साल के बीच में रही होगी. एक अपराधी का चेहरा पूरा खुल गया था. बाकी तीन मफलर व मास्क से अपना चेहरा ढके हुए थे. आम बोल चाल की भाषा में बदमाश आपस में बातचीत कर रहे थे.

आठ बजे होती घटना तो लाखों का आभूषण लुट जाता

स्थानीय दुकानदारों का कहना था कि दुकान बढ़ाने के समय अपराधियों ने लूटपाट की. अगर आधा घंटा पहले यह घटना होती तो लाखों रुपये का आभूषण लूटा जाता. क्योंकि जब अपराधी पहुंचा सारा आभूषण दुकान से अलग कर दिया गया था. रात नौ बजे के पहले हुई इस घटना के बाद स्थानीय दुकानदारों में काफी आक्रोश है. उनका कहना है कि अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि इतने भीड़- भाड़ वाले इलाके में लूटपाट करने पहुंच गया.

स्टाफ के लूटे गये मोबाइल के टावर लोकेशन के आधार पर चल रही छापेमारी

डीआइयू व सर्विलांस की टीम स्टाफ अनूप कुमार के लूटे गये मोबाइल के टावर लोकेशन के आधार पर छापेमारी कर रही है. पुलिस को आशंका है कि जेल से छूटे अपराधी भी इस घटना में शामिल हो सकते हैं. सदर इलाके के हाल में जेल से छूटे अपराधियों की भी कुंडली पुलिस खंगाल रही है. वहीं, पुलिस ने दुकान के सभी स्टाफ का मोबाइल फोन भी जब्त करके जांच के लिए ले गयी है. स्टाफ का अलग- अलग बयान दर्ज किया गया है.

15 मिनट पहले यादव नगर गेट से घुमी थी पुलिस की गश्ती गाड़ी

सदर थाने की पुलिस का कहना था कि घटना से 15 मिनट पहले ही गश्ती गाड़ी यादव नगर गेट से निकल कर भगवानपुर चौक होते हुए गोबरसही, खबड़ा होते हुए रामदयालु चौक के पास पहुंची थी. इसी बीच लूट की सूचना मिली तो वह भागते हुए पहुंचे हैं.

अघोरिया बाजार चौक पर आभूषण शो रूम से हुए 40 लाख की चोरी में पुलिस अब तक खाली हाथ

अघोरिया बाजार चौक के पास निरसन शाह एंड कंपनी के शो रूम में 29 दिसंबर 2023 को हुए 40 लाख से अधिक की ज्वेलरी चोरी की घटना का काजीमोहम्मदपुर पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पायी है. भगवानपुर ओवरब्रिज के मुहानी पर आभूषण शो रूम में लूटपाट की घटना हो गयी. हालांकि, इस दौरान बदमाशों को सिर्फ आर्टिफिशियल ज्वेलरी ही हाथ लगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें