18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

KK Pathak News: केके पाठक की बढ़ सकती है मुश्किलें, मुजफ्फरपुर कोर्ट में ACS समेत तीन पर परिवाद दर्ज

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह पर गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया गया है.

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. गुरुवार को मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में तीनों के खिलाफ परिवाद दायर कराया गया है. इन सभी को बोचहां में ठंड लगने से छात्रा की मौत और गायघाट थाना क्षेत्र में नौवीं की छात्रा के बेहोश होने का जिम्मेदार बताया है. अघोरिया बाजार निवासी अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने परिवाद दर्ज कराने के बाद बताया कि तीन फरवरी को कोर्ट में अगली सुनवाई होगी. परिवाद में अधिवक्ता ने डीएम प्रणव कुमार सहित पांच को गवाह बनाया है.

क्या है आरोप

परिवाद में बताया है कि पूरा बिहार ठंड के प्रकोप से प्रभावित है. न्यूनतम पारा का रिकार्ड कई वर्षों का टूट रहा है. इतनी कड़ाके की ठंड में आरोपितों ने सरकारी स्कूल को खोल कर रखा है. बिहार के स्कूलों में अधिकांश गरीब बच्चे पढ़ते हैं जिनके पास तन ढकने के लिए न तो गर्म कपड़ा और जूते की हैसियत है.

परिवाद में आगे कहा गया कि बच्चों के जान की परवाह किये स्कूलों को खोलने और बच्चों की उपस्थिति दर्ज कराने को विशेष दिशा निर्देश जारी कर रखा है. जिसके कारण बोचहां के राघो मझौली स्थित उत्क्रमित प्लस टू स्कूल में पढ़ रहे 14 साल के छात्र मो कुर्बान की मौत ठंड लगने से हो गयी. वहीं, गायघाट थाना क्षेत्र में नौवीं की छात्रा बेहोश हो गयी.

14 साल के छात्र की हुई थी मौत

बता दें कि मुजफ्फरपुर के बोचहां प्रखंड की रामदास मझौली पंचायत के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय राघो मझौली में बुधवार को एक बच्चे की ठंड लगने से तबीयत बिगड़ गयी. आनन-फानन में अभिभावक को सूचना देकर उसे नर्सिंग होम भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद स्कूल समेत पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. परिजनों ने कहा कि बच्चे की मौत ठंड से हुई है. मृत छात्र की पहचान राघो मझौली निवासी मो इस्लाम के 12 वर्षीय पुत्र मो कुर्बान के रूप में हुई है. बिना पोस्टमार्टम कराये परिजन शव अपने घर ले गये.

नौवीं कक्षा की छात्रा हो गई थी बेहोश

इसके अलावा उच्च माध्यमिक विद्यालय दहिला में बच्चों की प्रार्थना सभा में नौवीं कक्षा की छात्रा सकीना खातून बेहोश होकर गिर पड़ी. आनन-फानन में शिक्षकों ने उसे उठाकर प्रधानाध्यापक कक्ष में लाया और मालिश शुरू की गयी. इससे भी सुधार नहीं होने पर चिकित्सक को बुलाकर इलाज कराया गया़ कुछ देर बाद छात्रा को होश आया. उसके बाद छात्रा के परिजनों को बुलाकर सौंपा गया. विद्यालय प्रधान मो नजरे आलम ने बताया कि ठंड से छात्रा के बेहोश होने के बाद विद्यालय परिसर में अफरातफरी का माहौल हो गया. वहीं कई अभिभावक ठंड में विद्यालय बंद करने के लिए दबाव बनाने लगे.

Also Read: बिहार में बच्चों पर कहर बरपा रही ठंड, तीन स्कूली छात्रों की मौत, केके पाठक ने स्कूल खोलने के दिए थे आदेश
Also Read: पीएमसीएच में इम्यूनोलॉजी एनालाइजर मशीन को लगी ठंड, तीन हीटर लगा कर रूम का बढ़ाया गया टेमप्रेचर
Also Read: बिहार के स्कूलों में छुट्टी को लेकर केके पाठक का नया आदेश, सभी डीएम को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें