1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger the landowners returned the officials who went to get the four lane construction done

Munger: फोरलेन निर्माण कराने गये अधिकारियों को भू-स्वामियों ने लौटाया, जेसीबी को कब्जे में लिया

मुंगेर सदर के कंतपुर मे सोमवार को मिर्जाचौकी मुंगेर फोरलेन निर्माण शुरू कराने गये अधिकारियों को भू-स्वामियों ने बैरंग लौटा दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger: मुआवजे की मांग को लेकर एकजुट हुए भू-स्वामी.
Munger: मुआवजे की मांग को लेकर एकजुट हुए भू-स्वामी.
प्रभात खबर

Munger: मुंगेर सदर के कंतपुर मे सोमवार को मिर्जाचौकी मुंगेर फोरलेन निर्माण शुरू कराने गये अधिकारियों को भू-स्वामियों ने बैरंग लौटा दिया. कुछ देर के लिए भू-स्वामियों ने अधिकारियों द्वारा ले गये जेसीबी मशीन को अपने कब्जे में कर लिया. हालांकि, बाद में काफी समझाने के बाद भू-स्वामी माने और जेसीबी को छोड़ दिया.

भू-स्वामियों ने तेलिया तालाब की साफ-सफाई का भी काम रोका

इसके बाद तेलिया तालाब के पास सड़क निर्माण को लेकर जेसीबी मशीन से साफ-सफाई शुरू की. इसकी सूचना पर एक बार फिर भू-स्वामी तेलिया तालाब पहुंचकर काम को रुकवा दिया. काम रुकवाने गये भू-स्वामियों ने कहा कि उचित मुआवजा लिये बिना किसी भी कीमत पर सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं होने दिया जायेगा.

भू-स्वामी बोले- उचित मुआवजे के बिना शुरू नहीं होने देंगे काम

किसानों का नेतृत्व कर रहे विश्वजीत मल्ल ने कहा कि हम लोगों के साथ अन्याय किया जा रहा है. वर्तमान मिनिमम बैलेंस रीमेनिंग (एमबीआर) के आधार पर हम किसानों को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जब तक वर्तमान एमबीआर के तहत हम लोगों को मुआवजा नहीं दिया जायेगा, तब तक हम लोग काम शुरू नहीं होने देंगे.

मिर्जाचौकी-मुंगेर फोरलेन निर्माण में हो सकती है देरी

वहीं, राम बहादुर चौधरी ने कहा कि प्रशासन द्वारा किये जा रहे अन्याय का हम लोग एकजुट होकर भू-स्वामी विरोध करेंगे. मौके पर चंदनपुरा, मुस्तफाचक, मिल्कीचक, जानकीनगर, नौवागढ़ी, पाटम महमदा, गढ़ी रामपुर मौजा के दर्जनों पुरुष और महिलाएं मौजूद थे. भू-स्वामियों की मांग को लेकर मिर्जाचौकी-मुंगेर फोरलेन निर्माण में देरी हो सकती है.

कंपनी के प्रतिनिधि ने कहा- भू-स्वामियों ने काम करने से रोका

काम कराने गये मोंटी कार्लो कंपनी के पीआर बम भोला सिंह ने बताया कि हम लोगों को एनएचआई द्वारा निर्माण कार्य शुरू करने के लिए भेजा गया था. हम लोगों ने जेसीबी लाकर यहां साफ-सफाई का काम शुरू किया. भू-स्वामियों ने हम लोगों को काम करने से मना कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें