मधुबन पंचायत में दुर्लभ मूर्ति बरामद

हवेली खड़गपुर : खड़गपुर थाना क्षेत्र के दरियापुर-2 पंचायत भवन के समीप शुक्रवार को प्राचीन पत्थर की दुर्लभ मूर्ति पुलिस ने बरामद की है. मूर्ति मिलने की सूचना ग्रामीणों में आग की तरह फैल गयी और मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया. पुरातत्व विभाग भी इस पौराणिक मूर्ति के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2015 8:07 PM

हवेली खड़गपुर : खड़गपुर थाना क्षेत्र के दरियापुर-2 पंचायत भवन के समीप शुक्रवार को प्राचीन पत्थर की दुर्लभ मूर्ति पुलिस ने बरामद की है. मूर्ति मिलने की सूचना ग्रामीणों में आग की तरह फैल गयी और मौके पर पहुंची पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया. पुरातत्व विभाग भी इस पौराणिक मूर्ति के महत्व का पता लगा रही है. बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह जब मधुबन के समीप स्थिति बजरंग बली व काली मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालु पहुंचे तो देखा कि वहां एक मूर्ति रखी हुई है. इसकी जानकारी तत्काल ही ग्रामीणों ने पुलिस को दी.

पुलिस मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है. पुलिस का मानना है कि किसी मंदिर से यह मूर्ति चारी कर लाया गया है और जब चोर इसको जगह पर नहीं पहुंचा पाया तो यहां फेंक दिया. इधर ग्रामीण पुलिस से बार-बार यह अनुरोध करते रहे कि यह मूर्ति किसी और मंदिर के होने की पुष्टि नहीं होती है तो इसे यही पर स्थापित किया जाय. खड़गपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय ने बताया कि मूर्ति के बारे में पड़ताल की जा रही है तथा पुलिस अधीक्षक वरुण कुमार सिन्हा द्वारा इसकी सूचना पुरातत्व विभाग को भी दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version