चूल्हे की चिनगारी से लगी आग, पांच घर जले

मुंगेर : सदर प्रखंड के महुली पंचायत स्थित आदर्श ग्राम उमेशनगर में बुधवार की शाम चूल्हे की चिनगारी से फूस के घर में आग लग गयी. इसकी चपेट में आने से आस-पड़ोस का पांच घर जल गये. स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. वहीं घटना की सूचना मिलने पर मुफस्सिल व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2019 7:54 AM

मुंगेर : सदर प्रखंड के महुली पंचायत स्थित आदर्श ग्राम उमेशनगर में बुधवार की शाम चूल्हे की चिनगारी से फूस के घर में आग लग गयी. इसकी चपेट में आने से आस-पड़ोस का पांच घर जल गये. स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. वहीं घटना की सूचना मिलने पर मुफस्सिल व वासुदेवपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची व घटनास्थल का जायजा लिया.

बताया जाता है कि महुली पंचायत स्थित आदर्श ग्राम उमेश नगर निवासी अरविंद महतो के घर संध्या में चूल्हे पर भोजन पकाया जा रहा था. इसी दौरान चूल्हे से निकली चिनगारी से फूस के बने छप्पर में आग लग गयी.
जब तक घरवाले कुछ समझ पाते, तब तक आग की लपटें इतनी तेज हो गयी कि पड़ोसी सुबोध महतो, बल्लभ महतो, शिवजी महतो तथा खाखो महतो का घर भी जलने लगा. स्थानीय ग्रामीणों द्वारा काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. पीड़ितों ने बताया कि इस घटना में घर में रखा अनाज, कपड़ा, बर्तन, बिछावन, चौकी, खाट सहित अन्य आवश्यक सामग्री जल गयी. बताया गया कि एक अनुमान के मुताबिक लगभग तीन लाख से अधिक की संपत्ति जल गयी है. समाचार लिखे जाने तक अंचलाधिकारी या कोई राजस्व कर्मी मौके पर नहीं पहुंचे थे.

Next Article

Exit mobile version