17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गीदड़ ने दो दर्जन से अधिक लोगों को काटकर किया घायल, लखीसराय के पिपरिया थाना क्षेत्र के मालपुर में मचाया आतंक

इस संबंध में सदर अस्पताल पहुंचे जख्मी आधा दर्जन ग्रामीणों ने बताया कि गीदड़ के काटने से तकरीबन 30 आदमी घायल हो गये हैं. सभी पिपरिया थाना क्षेत्र के मालपुर व बसवन्ना गांव के रहने वाले हैं.

लखीसराय/पिपरिया. जिले के पिपरिया प्रखंड क्षेत्र के मालपुर और बसवन्ना गांव के ढाई दर्जन लोगों को गीदड़ ने दियारा के खेतों में फसल की रखवाली करने के दौरान दांतों से काटकर जख्मी कर दिया. इस संबंध में सदर अस्पताल पहुंचे जख्मी आधा दर्जन ग्रामीणों ने बताया कि गीदड़ के काटने से तकरीबन 30 आदमी घायल हो गये हैं. सभी पिपरिया थाना क्षेत्र के मालपुर व बसवन्ना गांव के रहने वाले हैं.

खेतों की रखवाली करने के दौरान हुआ हमला

ग्रामीण चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए उन लोगों को सदर अस्पताल भेज दिया है. इसमें बुद्ध राय के पुत्र रामकरण राय, स्व. मणीराम सिंह के पुत्र अरुण सिंह, नरेश राय के पुत्र इंद्रदेव राय, संजय यादव के पुत्र नीतीश कुमार, श्रीराय के पुत्र रवि राय आदि शामिल हैं. सभी पिपरिया दियारा के विभिन्न गांव के निवासी हैं और अपने खेतों की रखवाली के दौरान गीदड़ के शिकार हो गये.

दो-तीन दिनों के अंदर कई लोगों को बनाया शिकार

उधर, पिपरिया के मालपुर निवासी श्रीकांत सिंह के अनुसार दो-तीन दिनों के अंदर एक गीदड़ ने मालपुर में स्व मनीराम सिंह के पुत्र अरुण सिंह, संजय यादव के पुत्र नीतीश यादव, शिवकुमार यादव के पुत्र दिलखुश कुमार, माधो सिंह की एक गाय को, बसौना में श्रीराय के पुत्र रवि राय, स्व बुद्धू राय के पुत्र रामकरण राय, खालो राय की पत्नी, डीह पिपरिया में रामेश्वर यादव के परिवार में भुल्लू यादव, भूल्लु यादव की पत्नी व बेटा-बेटी आदि को काटकर जख़्मी कर दिया.

गीदड को पीट पीटकर मार डाला

रविवार की रात ग्रामीणों ने घेरकर गीदड को पीट पीटकर मार डाला. उन्होंने बताया कि अधिकांश जख्मियों का इलाज पिपरिया पीएचसी मोहनपुर में कराया गया. चिकित्सक के अनुसार सभी जख्मी खतरे से बाहर हैं. वहीं आधा दर्जन घायल ग्रामीणों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है.

बेगूसराय में भी गीदड़ का खौफ

पिछले दिनों बिहार के बेगूसराय में लोग कुत्ते के बाद अब गीदड़ के आतंक से परेशान हैं. यहां गीदड़ों ने चार लोगों पर हमला कर जख्मी कर दिया था. गीदड़ के हमले में पकड़ी वार्ड नंबर चार निवासी सीताराम महतो की 55 वर्षीय पत्नी जानकी देवी, 20 वर्षीय पुत्र विकास कुमार, ग्रामीण मनोज महतो और अनमोल कुमार घायल हुए थे. सभी को आनन-फानन में स्थानीय वीरपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज किया गया.

Also Read: बिहार में जाति गणना पर 14 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने अभी रोक लगाने से किया इंकार..

गीदड़ के हमले में 4 लोग घायल

घटना के संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि जानकी देवी, विकास कुमार और मनोज महतो पकड़ी बहियार स्थित खेतों में भिंडी की सब्जी तोड़ने और घास लाने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान गीदड़ ने अचानक हमला कर कर दिया. वहीं, घायल अनमोल कुमार के संबंध मे बताया जा रहा है कि वह वीरपुर से जन्माष्टमी मेला देखकर पैदल अपने साथियों के साथ घर आ रहा था. इसी दौरान वीरपुर पेट्रोल पंप के पास सड़क के किनारे पीछे से एक गीदड़ ने हमला कर दिया. जिसमें वह घायल हो गए. सभी घायलों को वीरपुर पीएचसी में भर्ता कराया गया.

क्या बोली घायल महिला?

घायल जानकी देवी बताया कि वो लोग भिंडी तोड़ने गयी थी, तभी अचानक से गीदड़ ने हमला कर दिया. इस दौरान गीदड़ ने उसके के पैर के एक हिस्से को काट खाया. अचानक से हुए इस हमले के बाद वो अपने बेटे को सांप काटने की बात कही लेकिन मौके पर मौजूद बेटे ने गीदड़ को देखा तो वो गीदड़ से उसे छुड़ाने लगा. जिसके बाद गीदड़ ने उसे छोड़कर उनके बेटे पर हमला कर दिया. घायल युवक विकास कुमार ने कहा कि मैं और मेरी मां भिंडी तोड़ने गए थे, तभी गीदड़ ने मां पर हमला कर दिया. मां की आवाज सुनकर मैं जैसे ही वहा पहुंचा गीदड़ ने मुझ पर पर भी हमला कर दिया. जिससे वो भी घायल हो गया. जिसके बाद वो अपना इलाज बीरपुर पीएससी में कराया. हमेशा डर लगा रहता है कि कब गीदड़ हमला कर दे.

गीदड़ के कारण दहशत में ग्रामीण

वहीं जानकारी मिल रही है कि घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने लाठी और डंडे से लैस होकर एक गीदड़ को खदेड़ कर मार गिराया. उधर, घटना से स्थानीय लोगों में दहशत बना हुआ है. बहियार और खेत जाने से किसान और पशुपालक डर रहे हैं. इसको लेकर जन अधिकार पार्टी के प्रदेश सचिव राम रतन शर्मा ने प्रशासन और वन विभाग से उचित पहल कर पागल गीदड़ को पकड़ने की मांग की है ताकि लोग बेखौफ हो कर जी सके.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें