21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारकिशनगंजअब गर्मी की छुट्टियों में नहीं होगी परेशानी,चलेंगी समर स्पेशल दो ट्रेनें

अब गर्मी की छुट्टियों में नहीं होगी परेशानी,चलेंगी समर स्पेशल दो ट्रेनें

ठाकुरगंज : गर्मी छुट्टी के दौरान भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कटिहार रेल मंडल से दो समर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन की घोषणा की है. एक ट्रेन एनजीपी से कोलकाता, तो दूसरी ट्रेन कटिहार से जालंधर के बीच चलेगी. अप्रैल और जून माह के बीच परिचालित की जाने वाली ये दोनों ट्रेनें 13-13 फेरे […]

ठाकुरगंज : गर्मी छुट्टी के दौरान भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कटिहार रेल मंडल से दो समर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन की घोषणा की है. एक ट्रेन एनजीपी से कोलकाता, तो दूसरी ट्रेन कटिहार से जालंधर के बीच चलेगी. अप्रैल और जून माह के बीच परिचालित की जाने वाली ये दोनों ट्रेनें 13-13 फेरे लगायेगी. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे द्वारा बुधवार को इस आशय की घोषणा की गयी.

एनजीपी से कोलकाता के बीच चलने वाली 05245 / 05246 साप्ताहिक समर स्पेशल सात अप्रैल से शुरू होगी और 30 जून तक चलेगी. एनजीपी से प्रत्येक शनिवार को रात्री 9 बजकर 15 मिनट में खुलने वाली यह ट्रेन किशनगंज, बारसोई, मालदा टाउन, अजीमगंज, कटवा, नवदीप धाम, बेंडल होते हुए कोलकाता तक जायेगी. यह ट्रेन रविवार को सुबह 07 : 45 पर कोलकाता पहुंचेगी. वहीं वापसी में रविवार को रात्री 11:20 पर यह ट्रेन कोलकाता स्टेशन से खुल कर सोमवार दोपहर 12 बजे एनजीपी स्टेशन पहुंचेगी. वही 05717 / 05718 नंबर की कटिहार जालंधर समर स्पेशल पांच अप्रैल को कटिहार से सुबह 9 बजे खुल कर खगड़िया , बरौनी, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, मुरादाबाद लुधियाना होते हुए जालंधर को जायेगी.

यह ट्रेन पांच अप्रैल से 28 जून तक प्रत्येक गुरुवार को सुबह 9 बजे कटिहार से खुलेगी और शुक्रवार को संध्या साढ़े छह बजे जालंधर पहुंचेगी. इसी तरह यह ट्रेन वापसी में शनिवार को सुबह एक बजकर 15 मिनट में जालंधर से खुल कर रविवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे कटिहार पहुंचेगी. जालंधर से यह गाड़ी पहली बार सात अप्रैल को खुलेगी और इस ट्रेन का जालंधर से अंतिम फेरा 30 जून को होगा.

स्पेशल ट्रेन के मामले में भी सिलीगुड़ी-अलुआबाड़ी रेल खंड सौतेलेपन का शिकार : गर्मियों की छुट्टी के दौरान ट्रेनों में होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेन तो चला रहा है, एनजीपी से ही इनका परिचालन भी हो रहा है लेकिन इस मामले में भी रेलवे के अधिकारियों के सोतेलेपन का शिकार सिलीगुड़ी-अलुअबाड़ी रोड वाया बागडोगरा, ठाकुरगंज रेलखंड हो रहा है. नेपाल सीमा से सटे इस रेलखंड के यात्रियों को लंबी दूरी की ट्रेनों का इंतजार है, लेकिन नियमित ट्रेनें, तो दूर स्पेशल ट्रेनें भी इस होकर परिचालित नहीं की जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें