22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारकटिहारकटिहार में वन विभाग की टीम पर हमला, अधिकारियों को बनाया बंधक, गाड़ियों को किया क्षतिग्रस्त, 10 गिरफ्तार

कटिहार में वन विभाग की टीम पर हमला, अधिकारियों को बनाया बंधक, गाड़ियों को किया क्षतिग्रस्त, 10 गिरफ्तार

कटिहार के कोढ़ा प्रखंड की रौतारा थाना अंतर्गत महिनाथपुर पंचायत के महेशवा गांव में वन विभाग की टीम पर हमला करते हुए कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. वारदात के बाद मौके पर कई थानों की पुलिस और सीनियर अधिकारी पहुंचे. पुलिस ने मामले में दस लोगों को गिरफ्तार किया है.

कटिहार के कोढ़ा प्रखंड की रौतारा थाना अंतर्गत महिनाथपुर पंचायत के महेशवा गांव में वन विभाग की टीम पर हमला करते हुए कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. दरअसल, अवैध रूप से संचालित आरा मील की छापेमारी करने सोमवार को वन विभाग की टीम पहुंची. जहां जांच के क्रम पूछताछ के दौरान आरा मील के संचालक व वन विभाग की जांच टीम के बीच झड़प हो गयी. जिससे आक्रोशित होकर आरा मील के संचालक व उनके समर्थकों ने जांच टीम पर हमला कर दिया. जिससे जांच टीम की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई. हालांकि इस मामले में स्थानीय पुलिस को भी कोप भाजन का शिकार होना पड़ा. वारदात के बाद मौके पर कई थानों की पुलिस और सीनियर अधिकारी पहुंचे. पुलिस ने मामले में दस लोगों को गिरफ्तार किया है.

वन विभाग की टीम को बनाया बंधक

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र की महिनाथपुर पंचायत अंतर्गत महेशवा गांव में चल रहे अवैध आरा मिल का सोमवार को वन विभाग की टीम छापेमारी करने पहुंची. वन विभाग की टीम अवैध आरा मिल की छापेमारी कर ही रही थी कि आरा मिल के संचालक व उनके समर्थक आक्रोशित हो गये और वन विभाग की टीम को बंधक बना लिया.

वन विभाग की गाड़ियां क्षतिग्रस्त

वन विभाग की टीम को बंधक बनाये जाने की जानकारी वन विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस जैसे ही वहां पहुंची. आरा मिल संचालक व उनके समर्थक आक्रोशित हो गये और वन विभाग की टीम व पुलिस पर हमला बोल दिया. जिसमें वन विभाग की दो-तीन फोर व्हीलर वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है.

महेशवा गांव पुलिस छावनी में तब्दील

पुलिस व वन विभाग की टीम पर आरा मिल संचालक पवन के समर्थकों द्वारा हमला किया गया. हमले किए जाने के बाद स्थानीय पुलिस द्वारा वरीय पदाधिकारी को मामले की जानकारी दी गयी. जानकारी मिलते ही जिले के कई वरीय पदाधिकारी व कई थाना के पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी थी. घंटों तक महेशवा गांव पुलिस छावनी में तब्दील रहा. मामले में वन विभाग की टीम व स्थानीय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अवैध रुप से चल रहे आरा मिल वह अन्य उपकरण को जब्त कर लिया है.

वन विभाग की टीम पर हमला मामले में पुलिस ने दस लोगों को किया गिरफ्तार

मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. पूरे मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. घटना को लेकर वन विभाग के वरीय पदाधिकारी द्वारा मामला दर्ज कराया गया है. गांव पुलिस छावनी में तब्दील रहने के कारण महेशवा गांव में दहशत का माहौल है.

Also Read: पटना में चोरों ने दारोगा को मारी गोली, चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस पर की फायरिंग, 3 गिरफ्तार

क्या बोले थानाध्यक्ष

रौतारा थानाध्यक्ष दिलशाद खान ने बताया कि मामले में कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. जल्द ही अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी की जायेगी.

Also Read: बिहार: कटिहार में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, रोज बनते थे 10 पिस्टल, बंगाल- झारखंड में होना था सप्लाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें