16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारकैमूरबिहार में घूस नहीं देनेवालों का आवास योजना की सूची से काट दिया जाता है नाम, फरियाद लगाने पहुंची...

बिहार में घूस नहीं देनेवालों का आवास योजना की सूची से काट दिया जाता है नाम, फरियाद लगाने पहुंची महिलाएं

भभुआ जिला मुख्यालय में नुआंव से फरियाद लगाने जिला समाहरणालय पहुंची महिलाएं, कहा घूस नहीं देनेवालों का आवास योजना की सूची से नाम काट दिया जाता है. उप विकास आयुक्त ने महिलाओं को बीडीओ से मिलने का दिया निर्देश.

भभुआ जिला मुख्यालय से 55 किलोमीटर दूर गोद में अपने बच्चों को लेकर सोमवार को नुआंव प्रखंड में फरियाद लगाने जिला समाहरणालय पहुंची महिलाएं. इन महिलाओं का कहना है की उन्हें आवास योजना के लाभ से वंचित रखा गया है. इनकी शिकायत थी कि आवास योजना में सम्बंधित अधिकारीयों को घूस नहीं देने वालों का नाम आवास सहायक द्वारा सूची से काट दिया जाता है.

नुआंव प्रखंड की मुखरांव पंचायत के पड़ियारी निवासी सीता देवी पति विमलेश खरवार, बंसती देवी पति अनुज राम आदि ने बताया कि आवास सहायक द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में ग्रामीण से घूस लेकर आवास योजना का लाभ लोगों को दिया जा रहा है. हम गरीब लाभुक जिनके पास रुपये नहीं है, ऐसे लोगों का नाम सूची से काट दिया जा रहा है. हम गरीबों के पास रहने के लिए घर नहीं है.

Also Read: बिहार MLC चुनाव: सिवान में मतदान के बाद प्रत्याशी के काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, 2 जख्मी

महिलाओं ने बताया कि इसकी शिकायत कई बार बीडीओ से की गयी है , लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है. तब हमलोगों ने सोमवार को डीडीसी को आवेदन दिया हैं. महिलाओं ने बताया कि उप विकास आयुक्त ने कहा है कि आप लोग जाकर बीडीओ से मिलिए और अपना नाम जोड़वा लीजिए. मैं बीडीओ को फोन कर देता हूं.

सोमवार को शिकायत करने पहुंची सीता देवी आदि महिलाओं ने जिला प्रशासन को योजना का लाभ पाये पक्का मकान वाले लाभुकों की सूची भी सौंपी है. महिलाओं ने बताया कि पंचायत की बिंदु देवी पति चंद्रभूषण गिरी, लालसा देवी पति विनोद ठाकुर तथा सहाना बीबी पति नइम धोबी सभी बहुअरा, चिंता देवी पति पाना राम, धर्मेंद्र राम पिता चिरकुट राम, कुर्बान अलि पिता मकबूल मंसूर, राकेश कुमार पिता सुरेश राम, संतोष कुमार पिता कन्हैया राम तथा सुधा देवी पति रामाशंकर राम सभी मुखरांव और मतेश्वरी देवी पति कमलेश राम के पास पक्का मकान होने के बावजूद उन्हें आवास योजना का लाभ दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें