17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाहाजीपुर में सुधरेगी ट्रैफिक व्यवस्था, अब गाड़ी इधर-उधर की पार्किंग तो कटेगा चालान

हाजीपुर में सुधरेगी ट्रैफिक व्यवस्था, अब गाड़ी इधर-उधर की पार्किंग तो कटेगा चालान

शहर में जाम लगने वाले चिह्नित मार्गों पर पुलिस की विशेष चौकसी देखी जा रही है, वहीं पुलिस इसके लिए नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का व्यापक स्तर पर चालान भी काट रही है. मौके पर मौजूद पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों पर भी पैनी नजर रख रही है.

हाजीपुर. दीपावाली एवं छठपूजा को लेकर शहर में खरीदारी एवं अन्य कार्यों को लेकर लोगों की भीड़ जुट रही है. शहर में यातायात व्यवस्था को सुलभ बनाने एवं शहर में लगने वाले जाम की समस्या से निबटने के लिए यातायात पुलिस ने मास्टर प्लान बनाकर कार्य करना शुरू कर दिया है. शहर के मुख्य चौक-चौराहों एवं खासकर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस काफी मुस्तैदी बरत रही है. शहर में जाम लगने वाले चिह्नित मार्गों पर पुलिस की विशेष चौकसी देखी जा रही है, वहीं पुलिस इसके लिए नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का व्यापक स्तर पर चालान भी काट रही है. मौके पर मौजूद पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों पर भी पैनी नजर रख रही है. वहीं, शहर के सुभाष चौक से सिनेमा रोड, गांधी चौक से कचहरी रोड तथा गुदरी में जाने वाले मार्ग पर वाहनों की नो इंट्री लगायी गयी है. हालांकि इन मार्गों पर एंबुलेंस, स्कूल वाहन एवं अन्य आवश्यक वाहनों को आने-जाने की छूट दी गयी है.

शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर की गयी है 85 जवानों की तैनाती

यातायात पुलिस पदाधिकारी के अनुसार त्योहारी सीजन को लेकर हाजीपुर शहर के स्टेशन चौक, सुभाष चौक, गांधी चौक, त्रिमूर्ती चौक, एसडीओ रोड मोड़, लालगंज मार्ग के भंवरिया के पास, अंजान पीर चौक, पासवान चौक, कचहरी रोड एवं राम अशीष चौक समेत विभिन्न जगहों पर कुल 85 पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. विभिन्न चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस के जवान पूरे शहर को जाममुक्त रखने एवं खास कर भीड़ वाले मार्ग पर संदिग्ध लोगों पर भी पैनी नजर रख रही है. इसके साथ ही यातायात पुलिस की चार टीम शहर के अलग-अलग इलाकों में सघन वाहन चेकिंग अभियान भी चला रही है.

Also Read: दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर हुआ सस्ता, मंत्री संजय झा के प्रयास ने दिखाया रंग, जानें कितनी हुई कटौती

नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने पर काटा जा रहा चालान

शहर में कचहरी रोड, स्टेशन चौक, गांधी चौक, त्रिमूर्ती चौक एवं लालगंज मार्ग के भंवरिया के पास कुल पांच जगहों पर नो पार्किंग जोन चिन्हित किया गया है. इन स्थानों पर सड़क किनारे बाइक, ऑटो या अन्य वाहन खड़े पाये जाने पर पुलिस वाहन चालकों को चालान थमा रही है. पुलिस पदाधिकारी के अनुसार नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े करने पर 500 रुपये एवं नो इंट्री में वाहन लेकर घुसने पर दो हजार रुपये का चालान काटा जा रहा है. वहीं, अन्य मामलों में भी यातायात पुलिस वाहन जांच के दौरान चालान काट कर लाेगों से जुर्माना वसूल रही है.

त्योहार को लेकर की जायेगी अतिरिक्त बल की तैनाती

यातायात थाने के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि दीपावाली एवं छठपूजा को लेकर शहर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बलों की तैनाती की जायेगी. इसके लिए अलग से अतिरिक्त पुलिस जवान की मांग की गयी है. विभिन्न चौक-चौराहों पर ट्रॉली के माध्यम से बैरिकेडिंग करायी जायेगी. भीड़ वाले इलाकों में पुलिस संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रख रही है. मुख्य चौक-चौराहों पर ऑटो एवं अन्य वाहन खड़े करने पर चालान काटा जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें