18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारगयाबोधगया में BJP की कार्यशाला शुरू, सम्राट बोले- सरकार को 128 विधायकों का समर्थन, नहीं होगा कोई खेला

बोधगया में BJP की कार्यशाला शुरू, सम्राट बोले- सरकार को 128 विधायकों का समर्थन, नहीं होगा कोई खेला

बोधगया में भाजपा के विधायकों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि यह प्रशिक्षण शिविर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आयोजित किया गया है.

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई एनडीए सरकार के गठन के बाद सियासी हलचल तेज है. नई सरकार का फ्लोर टेस्ट 12 फरवरी को होना है. इसी बीच यह भी चर्चा है कि राज्य में एक बार फिर खेला हो सकता है. ऐसे में फ्लोर टेस्ट से पहले कहीं कोई विधायक इधर से उधर न हो जाएं, इसलिए सभी पार्टियां लगातार विधायकों पर नजर बनाए हुए हैं. एक तरफ जहां राजद और जदयू अपने विधायकों के साथ पटना में बैठक और भोज का आयोजन कर रही है. दूसरी ओर कांग्रेस और बीजेपी ने अपने विधायकों को राजधानी से बाहर भेज दिया है. कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट कर दिया है. बीजेपी विधायक भी बोधगया पहुंच गए हैं. हालांकि, बीजेपी विधायकों ने कहा कि बोधगया में यह बीजेपी का अपना निजी प्रशिक्षण कार्यक्रम है.

शुरू हुआ भाजपा का प्रशिक्षण शिविर

शनिवार से शुरू भाजपा के विधायकों व एमएलसी के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि यह प्रशिक्षण शिविर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आयोजित किया है. यह पूर्व से तय था कि पांच व छह फरवरी को आयोजित होगा, पर किसी कारण से इसे 10 व 11 फरवरी को आयोजित किया जा रहा है.

Undefined
बोधगया में bjp की कार्यशाला शुरू, सम्राट बोले- सरकार को 128 विधायकों का समर्थन, नहीं होगा कोई खेला 4

साढ़े सात करोड़ लोगों को नरेंद्र मोदी की सरकार ने सीधे लाभ पहुंचाया : सम्राट

सम्राट चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी के साथ ही गांव चलो अभियान के तहत भाजपा के विधायक 45 हजार गांवों में पहुंच कर योजनाओं के संबंध में लोगों को जानकारी पहुंचायेंगे, इस पर बात होगी. उन्होंने कहा कि लगभग साढ़े सात करोड़ लोगों को नरेंद्र मोदी की सरकार ने सीधे लाभ पहुंचाया है, उसे लेकर लोगों से संपर्क अभियान चलायेंगे.

Undefined
बोधगया में bjp की कार्यशाला शुरू, सम्राट बोले- सरकार को 128 विधायकों का समर्थन, नहीं होगा कोई खेला 5

सीएए के द्वारा किसी की भी नागरिकता समाप्त नहीं की जायेगी : सम्राट

डिप्टी सीएम ने कहा कि इस पूरे बैठक में मूलत: अपने संगठन के काम व विधायिका को जोड़ कर इस काम को आगे बढ़ायेंगे. उन्होंने सीएए के संबंध में कहा कि गृहमंत्री ने साफ कहा है कि सीएए के द्वारा किसी की भी नागरिकता समाप्त नहीं की जायेगी. वैसे लोग जिन्हें पाकिस्तान, बांग्लादेश व श्रीलंका में तंगो-तबाह किया गया व 1972 से पहले भारत आये हैं उन्हें नागरिकता दिया जायेगा.

Undefined
बोधगया में bjp की कार्यशाला शुरू, सम्राट बोले- सरकार को 128 विधायकों का समर्थन, नहीं होगा कोई खेला 6
Also Read: संसद में राम मंदिर पर पेश होगा धन्यवाद प्रस्ताव, पीएम मोदी कर सकते हैं संबोधित, बीजेपी ने जारी किया व्हिप

सभी विधायक एकजुट हैं : सम्राट

सम्राट चौधरी ने कहा कि पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वह एनडीए के साथ हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में दो पार्टी यानी भाजपा व जदयू के 123 विधायक हैं व जीतन राम मांझी का समर्थन प्राप्त है. इस तरह नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की यानी 128 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. फ्लोर टेस्ट के सवाल पर कहा कि सभी विधायक एकजुट हैं. इस मौके पर डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा, मंत्री डॉ प्रेम कुमार सहित मंगल पांडेय, नंद किशोर यादव सहित अन्य मौजूद थे.

Also Read: भाजपा पर आरोप लगाना छोड़, कोर्ट को जवाब व साक्ष्य दें झामुमो नेता : बाबूलाल मरांडी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें