पटना HC ने दिया दरभंगा संस्कृत विवि के बर्खास्त VC को बहाल करने का आदेश

पटना : कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के बर्खास्त कुलपति डॉ. देवनारायण झा को पटना हाइकोर्ट में सुनवाई हुई. पटना हाइकोर्ट ने देवनारायण झा को पुनः बहाल करने का निर्देश दिया है. इससे पूर्व 10 अगस्त को राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने देवनारायण झा को बर्खास्त कर दिया था. देवनारायण झा पर फर्जी कागजात के आधार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2017 1:40 PM

पटना : कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के बर्खास्त कुलपति डॉ. देवनारायण झा को पटना हाइकोर्ट में सुनवाई हुई. पटना हाइकोर्ट ने देवनारायण झा को पुनः बहाल करने का निर्देश दिया है. इससे पूर्व 10 अगस्त को राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने देवनारायण झा को बर्खास्त कर दिया था. देवनारायण झा पर फर्जी कागजात के आधार पर वीसी बनने और वित्तीय अनियमितता और अवैध बहाली में संलिप्तता का आरोप लगा था. राजभवन की चार सदस्यीय टीम ने 27 जून को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि पहुंची थी और मामले की जांच की थी. देवनारायण झा के खिलाफ अवैध बहाली और आर्थिक अनियमितता का आरोप लगा था. टीम द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद देवनारायण झा को बर्खास्त कर दिया गया था.

वहीं एक दूसरे सुनवाई में पटना हाइकोर्ट ने सब ऑर्डिनेट जूडिशियरी में आरक्षण नियमों के चुनौती की याचिका पर हाइकोर्ट में सुनवाई की. कोर्ट ने बिहार लोक सेवा आयोग को हाइकोर्ट में 2 सप्ताह के अंदर हलफनामा दायर करने का आदेश दिया.

Next Article

Exit mobile version