दो अलग-अलग घटनाओं में SHO समेत आठ पुलिसकर्मी घायल

आरा : बिहार के भोजपुर जिले में गोलीबारी और पथराव की दो अलग-अलग घटनाओं में एक थाना प्रभारी समेत आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि जिले के बजेरियां गांव में कल शाम एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. जब पुलिस दल शव को लेकर जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2018 6:30 PM

आरा : बिहार के भोजपुर जिले में गोलीबारी और पथराव की दो अलग-अलग घटनाओं में एक थाना प्रभारी समेत आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि जिले के बजेरियां गांव में कल शाम एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. जब पुलिस दल शव को लेकर जा रहा था तो कुछ लोगों ने दल पर शव ले जाने के विरोध में गोली चला दी. इसमें एसएचओ संजय कुमार के हाथ में गोली लग गयी. कुमार ने बताया कि पुलिस दल ने भी जवाब में गोलीबारी की. कुमार ने बताया कि कल की गोलीबारी के सिलसिले में करीब 15 लोगों को आज गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि गांव में हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस बल को गांव में तैनात किया गया है जहां वरिष्ठ अधिकारी डेरा डाले हुए हैं. गांव के एक होमगार्ड के बेटे की बहादुर नाम के एक व्यक्ति ने कल शाम गोली मारकर हत्या कर दी थी. उग्र ग्रामीणों ने बहादुर के घर पर हमला किया और उसकी साइकिल और ट्रैक्टर में आग लगा दी. कुमार ने कहा कि पुलिस दल गांव में गया और शव के साथ रवाना होने वाला था तभी कुछ ग्रामीणों ने शव ले जाने से रोकने के लिये पुलिसकर्मियों पर गोली चला दी. कुमार ने बताया कि घायल एसएचओ को आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें निजी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया.

एक अन्य घटना में एक उपनिरीक्षक समेत सात पुलिसकर्मी उस वक्त घायल हो गये जब कथित तौर पर शराब के नशे में कुछ लोगों ने कल शाम जिले के चांदवा गांव में पुलिस दल पर हमला कर दिया. नवादा थाना के प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि पुलिस दल इस बात की शिकायत मिलने के बाद गांव गया था कि वहां कुछ लोग शराब के नशे में उपद्रव कर रहे हैं. जब पुलिस दल गांव पहुंचा तो कुछ लोगों ने पथराव किया जिसमें उपनिरीक्षक और छह पुलिसकर्मी घायल हो गये. सभी घायल पुलिसकर्मियों को आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपियों को मेडिकल जांच के बाद आरा जेल में भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि गांव में एक पुलिस दल को तैनात किया गया है.

Next Article

Exit mobile version