17.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeफोटोPHOTOS: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़

PHOTOS: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़

अगरतला तेजस राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन मंगलवार से भागलपुर के रास्ते शुरू हो गया. यह ट्रेन पांच मिनट तक भागलपुर स्टेशन पर रुकी. जहां से जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखा कर इसे रवाना किया.

Undefined
Photos: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ 9

भागलपुर रेलवे स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा करने की लोगों की वर्षों पुरानी चाहत पूरी हो गयी. मंगलवार से अगरतला तेजस राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन भागलपुर के रास्ते शुरू हो गया. यह ट्रेन पांच मिनट तक भागलपुर स्टेशन पर रुकी. भागलपुर से 92 लोग इस ट्रेन पर सवार हुए. राजधानी एक्सप्रेस के विभिन्न कोचों में इन यात्रियों का रिजर्वेशन था.

Undefined
Photos: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ 10

इस ट्रेन के भागलपुर के रास्ते परिचालन के विभिन्न दलों के नेताओं ने अपने-अपने स्तर से प्रयास किये थे. ट्रेन परिचालन की घोषणा के साथ कई नेताओं ने इसका श्रेय लेने की कोशिश भी की थी.

Undefined
Photos: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ 11

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्विट कर बताया था कि भागलपुर निवासी व सांसद निशिकांत दुबे के आग्रह से भागलपुर को राजधानी ट्रेन की कनेक्टिवटी दी गयी है. इससे गोड्डा निवासियों को विशेष फायदा मिलेगा.

Undefined
Photos: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ 12

20 बोगी वाले अगरतला तेजस राजधानी एक्सप्रेस में 12 थ्री एसी, चार टू एसी व एक वन एसी, एक पेंट्रीकार व दो पावर कार है. इस ट्रेन से भागलपुर से एसी वन में तीन यात्रियों ने टिकट कटाया था. दो अन्य यात्रियों में राजीव तिवारी व अनंत शामिल हैं. वहीं एसी टू में 21 यात्री व सबसे ज्यादा एसी थ्री में 68 यात्रियों ने टिकट कटाया था.

Undefined
Photos: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ 13

मालदा में इस ट्रेन का टाइम शाम 3:10 बजे है. वहीं भागलपुर पहुंचने का समय शाम 6:25 बजे है. ट्रेन को यहां पांच मिनट का ठहराव दिया गया है. यानि 6:30 बजे ट्रेन यहां से रवाना होगी. भागलपुर से ट्रेन की सभी बर्थ फुल हो चुकी है. 31 जनवरी तक कंफर्म टिकटों के लिए मारामारी है.

Undefined
Photos: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ 14

ट्रेन सोमवार को अपने पुराने रेलमार्ग कटिहार-बरौनी से आखिरी बार चली. यह देश की दूसरी सबसे लंबी दूरी तय करने वाली राजधानी एक्सप्रेस होगी. अभी सबसे लंबी दूरी की राजधानी 12431/32 त्रिवेंद्रम-नई दिल्ली है. ट्रेन अगरतला से आनंद विहार के बीच की 2950 किमी की दूरी 43 घंटे में पूरा करेगी. भागलपुर से आनंद विहार पहुंचने में 16 घंटे 20 मिनट समय लेगी.

Undefined
Photos: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ 15

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि आज भागलपुर के लोगों के लिए ऐतिहासिक दिन है. इस दिन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार. मेरे प्रयास को पूरा करने करने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के लिए मेरे पास शब्द कम पड़ गये हैं.

Undefined
Photos: भागलपुर से पहली बार शुरू हुई तेजस राजधानी की यात्रा, स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़ 16

मालदा डिविजन के डीआरएम विकास चौबे ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है कि भागलपुर रूट से अगरतला राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो गया. भागलपुर वासियों की चिर प्रतीक्षित मांग पूरी हुई.

Also Read: भागलपुर: राजधानी एक्सप्रेस में पहले दिन ही 1st AC के सारे टिकट बुक, जानिए किराया और अन्य श्रेणियों का स्टेटस.. Also Read: बिहार: भागलपुर होकर राजधानी एक्सप्रेस चलने की आयी तारीख, इस दिन से करा सकेंगे टिकट रिजर्वेशन..
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें