17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भागलपुर: पत्नी घर छोड़कर गयी दिल्ली तो वियोग में पति ने कर ली आत्महत्या, पंखे से लटककर दे दी जान

बिहार के भागलपुर में एक बुनकर ने आत्महत्या कर ली. उसकी पत्नी ने विवाद के बाद घर छोड़ दिया था और बच्चों के साथ दिल्ली चली गयी थी. जिससे आहत होकर पति ने पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली. मामला नाथनगर थाना क्षेत्र का है.

Bihar Crime News: बिहार के भागलपुर में आत्महत्या की दो घटनाएं सामने आयी है. जिसमें एक व्यक्ति ने पारिवारिक कलह के कारण आत्महत्या कर ली. घर में अक्सर झगड़ा होने के कारण पत्नी अपने पति को छोड़ बच्चों संग दिल्ली चली गयी थी. इस गुस्से में शनिवार सुबह में पति ने पंखे से लटक कर जान दे दी. घटना नाथनगर थाना क्षेत्र के चंपानगर स्थित बोंगु साह लेन की है. मृतक की पहचान राजकुमार दास (40) के रूप में हुई है. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बीबी-बच्चों की याद में रोता रहता था बुनकर

मृतक के पिता रामगोपाल दास ने बताया कि करीब 20 वर्ष पहले बेटे की शादी पिंकी कुमारी के साथ हुई थी. मृतक बुनकर का काम करता था. शादी के कुछ ही दिनों के बाद बहू और बेटे में झगड़ा होना शुरू हो गया. ऐसा कोई दिन नहीं था, जब दोनों के बीच मारपीट नहीं होती थी. बहुू बेटे के साथ रहना पसंद नहीं करती थी. बहू हमेशा घर से बाहर घूमने निकल जाती थी. रोजाना दोपहर तीन बजे निकलती थी और रात के आठ बजे लौटती थी. इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा होता था. 15 दिन पहले दोनों के बीच दोबारा झगड़ा हुआ और बहू उनके पोता-पोती को साथ लेकर दिल्ली चली गयी. उसी दिन से बेटा ने पावरलूम चलाना बंद कर दिया. वो दिनभर बीबी-बच्चों की याद में रोता रहता था.

ससुराल गये थे समझौता करने पर वहां से भी भगा दिया

मृतक के पिता की मानें, तो राजकुमार बीते शुक्रवार सुबह वह अपने ससुराल गुड़हट्टा चौक समझौता करने गया था, जहां उसके साथ ससुरवालों ने मारपीट की और भगा दिया. रात के समय जब वह घर लौटा, तो रो रहा था और बिना खाना खाये ही सो गया. शनिवार सुबह जब वो कमरे से बाहर नहीं निकला, तो उसे उठाने गये. वहां परिजनों ने देखा की राजकुमार पंखे से लटक रहा था. परिवार वालों और स्थानीय लोगों की मदद से शव को नीचे उतारा गया. नाथनगर इंस्पेक्टर राजरतन ने बताया कि मृतक के पिता रामगोपाल दास के बयान पर केस दर्ज किया गया है. प्रथम दृष्टया घटना का कारण पत्नी से झगड़ा मारपीट बताया जाता है. घटना के हरेक पहलू पर जांच की जा रही है.

Also Read: पटना: छात्रा का अपहरण करने माउंट कार्मेल स्कूल पहुंचा शातिर ठग, बच्ची ने साथ जाने से किया मना तो पकड़ा गया
संदेहास्पद स्थिति में फंदे से झूलता मिला किशोरी का शव

इधर, एक अन्य घटना में भागलपुर के औद्योगिक थाना क्षेत्र के फहेतपुर गांव में पवन सिंह की 11 वर्षीय बच्ची ज्योति कुमारी का शव संदेहास्पद स्थिति में फंदे से झूलता मिला है. घटना के वक्त घर में कोई नहीं था. जब ज्योति के बड़े भाई मानव कुमार ने उसे फंदे के सहारे झूलता हुआ देखा तो उसने मामले की जानकारी आस पड़ोस के लोगों को दी. पड़ोसियों ने आनन-फानन में ज्योति को फंदे से उतारा और माता पिता को घटना की सूचना दी. देर शाम माता पिता और अन्य लोग बच्ची को लेकर जेएलएनएमसीएच पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शव का पोस्टमार्टम रविवार को किया जायेगा. मामले की सूचना पुलिस को भी दी गयी है.

प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया..

पड़ोसियों ने बताया कि मृतका के पिता जीरो माइल में व गुंजा देवी बरारी में काम करती है. ज्योति और उससे एक वर्ष बड़ा भाई मानव ही घर पर ही रहता था. जिस वक्त घटना हुई ज्योति घर में अकेली थी. प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि घटना स्थल पर एक टेबल भी था. आशंका है कि टेबल के सहारे ही फंदा लगाया होगा. पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है. औद्योगिक थाना के थानाध्यक्ष ने बताया कि आत्महत्या की बात सामने आ रही है. परिजनों से पूछताछ की जा रही है. इधर, जेएलएनएमसीएच मायागंज अस्पताल पहुंची मृतका की मां व परिजनों का बुरा हाल था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें