21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: फाइलेरिया की दवा खाने से दर्जनों बच्चे बीमार, नवगछिया अस्पताल में अफरा-तफरी

तबीयत बिगड़ने के बाद स्कूल में अभिभावकों में अफरा-तफरी का माहौल रहा. लोगों व एंबुलेंस की मदद से बच्चों को अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में भर्ती कराया गया. नगरह पंचायत के प्रावि पासवान टोला में बच्चों को कृमि व फाइलेरिया की दवा दी गयी थी. दवा खाने से बच्चों को सिर चकराने और उल्टी होने की शिकायत हुई थी.

नवगछिया. फाइलेरिया व कृमि की दवा खाने के बाद सोमवार को नवगछिया में दो दर्जन बच्चों की तबीयत खराब हो गयी. आशा दीदी के माध्यम से बिहार के सरकारी स्कूलों में फाइलेरिया व कृमि से बचाव की दवा दी जा रही है. इससे लगातार बच्चों की तबीयत बिगड़ रही है. कृमि की दवाई देने के बाद बच्चों में उल्टी, सिर दर्द और सिर चकराने की शिकायत होती है. भागलपुर में भी लगातार स्कूलों में दवा देने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ रही है.

सिर चकराने और उल्टी होने की शिकायत

नवगछिया के नारायणपुर प्रखंड के स्कूलों के बाद अब नवगछिया प्रखंड के नगरह पंचायत के एक स्कूल में दो दर्जन से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ी है. तबीयत बिगड़ने के बाद स्कूल में अभिभावकों में अफरा-तफरी का माहौल रहा. लोगों व एंबुलेंस की मदद से बच्चों को अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में भर्ती कराया गया. नगरह पंचायत के प्रावि पासवान टोला में बच्चों को कृमि व फाइलेरिया की दवा दी गयी थी. दवा खाने से बच्चों को सिर चकराने और उल्टी होने की शिकायत हुई थी.

बीमार बच्चों की सूची

ऋषभ कुमार, माही कुमारी, रिया कुमारी, अंकिता कुमारी, पल्लवी कुमारी, करन कुमार, दिलखुश कुमार, सन्नी कुमारी, मुस्कान कुमारी, प्रतिभा कुमारी, लवली कुमारी, शांति कुमारी, अन्नया कुमारी, किरण कुमारी सहित अन्य बच्चे शामिल हैं. प्राथमिक विद्यालय में दवा खिलाने वाली आशा कार्यकर्ता चांदनी कुमारी ने कहा की प्राथमिक विद्यालय पासवान टोला नगरह में दवा दिये थे, दवा देने के एक घंटा के बाद बच्चा सब बोलने लगे कि सिर दर्द व उल्टी जैसा लग रहा है. किसी-किसी को बुखार भी आया है. कुल 90 बच्चों को दवा दी गयी थी.

Also Read: पूर्णिया में फाइलेरिया की दवा खाने के बाद तीन दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे बीमार, विधायक ने की जांच की मांग

कहते हैं ग्रामीण

ग्रामीण जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि खाना के बाद बच्चों को दवाई दी गयी थी, दवा देने के बाद काफी बच्चों की तबीयत खराब होने लगी. किसी को उल्टी होने लगी, किसी को सिर दर्द होने लगा. अस्पताल से एंबुलेंस मंगा बच्चों को भर्ती कराया गया है.

कहते हैं मुखिया

मुखिया भरत पासवान ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय पासवान टोला नगरह में खाना खिलाने के बाद फाइलेरिया की दवाई दी गयी. एक घंटे के बाद बच्चा सब शिकायत करने लगे कि सिर दर्द और उल्टी जैसा लग रहा है. कुछ बच्चों को उल्टी भी हुई. कुछ को बुखार भी आया. अस्पताल से एंबुलेंस मंगा बच्चों को भर्ती कराया गया.

कहते हैं अस्पताल उपाधीक्षक

डॉ बी दास, उपाधीक्षक अनुमंडल अस्पताल, नवगछिया ने कहा कि जैसे ही हमको पता चला कि बच्चों की तबीयत खराब हुई है. हमने रेपिड एक्शन टीम को स्कूल के लिए रवाना किया. वहां से एंबुलेंस से बच्चो को अस्पताल लाया गया. अभी सभी बच्चों का स्थिति ठीक है. घबराने वाली कोई बात नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें