1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. criminal entered in teacher home in bettiha news as arrested when demands daughter skt

Bihar: बेतिया में शिक्षक के घर घुसे सिरफिरे ने परिजनों को बनाया बंधक, थानेदार को भी किया बंद, गिरफ्तार

पश्चिमी चंपारण के बेतिया में एक सिरफिरा अचानक शिक्षक के घर में घुस गया. हथियार का भय दिखाकर उसने सबको बंधक बनाया. पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंची और बेहद नाटकीय ढंग से युवक को पकड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेतिया में शिक्षक के घर घुसे सिरफिरे  को ले जाती पुलिस
बेतिया में शिक्षक के घर घुसे सिरफिरे को ले जाती पुलिस
प्रभात खबर

बेतिया: नगर के बानुछापर महेंद्र कालोनी में शिक्षक के घर के तीन सदस्यों समेत पांच पुलिस कर्मियों को बंधक बनाये युवक को छह घंटे के मशक्कत के बाद पुलिस ने काबू में कर लिया और बंधक बने परिजनों एवं पुलिस कर्मियों को मुक्त कराने में सफलता प्राप्त कर ली. युवक के पास से एक लोडेड पिस्तौल के अलावे अन्य सामान बरामद किया गया है.

युवक की पहचान गोविंद गंज थाना के बहादुरपुर निवासी भूपनारायण सिंह के पुत्र सतीश कुमार सिंह के रुप में हुयी है. पुरे ऑपरेशन का नेतृत्व एसडीपीओ मुकूल परिमल पांडेय कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि सुबह करीब सात बजे बानुछापर ओपी प्रभारी संजीव कुमार को सूचना मिली कि महेंद्र कालोनी में शिक्षक अरुण कुमार के नवनिर्मित घर में एक युवक घुस गया है और घर में मौजूद शिक्षक, उनकी पत्नी एवं मां को बंधक बना लिया है.

सूचना के आधार पर बानुछापर ओपी प्रभारी ने अपने वरीय पुलिस पदाधिकारियों को सूचना देते हुए घटनास्थल के लिए अपने दो सहयोगी पुलिस अवर निरीक्षक एवं एक चैकिदार के साथ रवाना हुए. इस दौरान महेंद्र कालोनी में ही आवासित तकनीकी सेल के प्रभारी राजीव कुमार रजक को भी उन्होंने अपने साथ ले लिया.

ओपी प्रभारी संजीव कुमार, राजीव कुमार रजक, दुर्गेश कुमार एवं राजीव कुमार शर्मा व एक चैकीदार शिक्षक के घर पर पहुंचे और उन्होंने काफी प्रयास किया. इसी बीच युवक ने दरवाजा खोलते हुए इन चारों को भी अपने पिस्तौल के निशाने पर लेते हुए एक कमरे में बंधक बना लिया. अब उसके कब्जे में आठ लोग मौजूद थे.

हालाकि एसडीपीओ मुकूल परिमल पांडेय ने बताया कि एक रणनीति के तहत ही तकनीकी सेल के प्रभारी एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी उसके पास पहुंचे थे. चारों पुलिस पदाधिकारियों ने युवक को अपने बातों में उलझाये रखा. इसी बीच एसडीपीओ मुकूल परिमल पांडेय,प्रशिक्षु डीएसपी मो. सद्दाम, नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर, मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा, कालीबाग ओपी प्रभारी रणधीर भट्ट के अलावे कई पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल के जवान पहुंच गये. पुलिस ने पीड़ित के घर की घेराबंदी कर दी.

इस बीच नाटकीय ढंग से दिन के करीब एक बजे अंदर बंधक बने पुलिस पदाधिकारियों ने युवक को अपने कब्जे में ले लिया और लेकर बाहर निकल आये. करीब सात घंटे तक यह घटनाक्रम चला. युवक को लेकर पुलिस मुफस्सिल थाना चली गयी. बाद में पीड़ित के घर की तलाशी के दौरान एक बैग बरामद हुआ, जो युवक की बैग बतायी गयी. बैग की तलाशी लेने पर पुलिस को नायलाॅन के रस्सी,दो बोतल एसीड मिक्स पेट्रोल, रबर के लंबी रस्सी, पाॅलिस्टर के कपड़े से बनी रस्सी के अलावे नशे की दवा समेत कई दवाए बरामद हुयी. एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि अभी युवक से पुछताछ की जा रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें