18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेगूसराय में डकैती डालने मुंबई से आया था मास्टरमाइंड, एक करोड़ के लूटकांड का खुलासा, छह गिरफ्तार

बेगूसराय में बदमाशों ने 21 दिसंबर को बदमाशों ने जीडी कॉलेज एवं हर-हर महादेव चौक के बीच स्थित रत्न मंदिर ज्वेलर्स में दिनदहाड़े एक करोड़ की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि इस घटना का मास्टरमाइंड अब भी फरार है.

बेगुसराय के मीरगंज स्थित रत्न मंदिर ज्वेलर्स में 21 दिसंबर को दिनदहाड़े हुई एक करोड़ रुपये मूल्य की स्वर्ण आभूषण दुकान लूट कांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने इस लूट का खुलासा करते हुए छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. इन लोगों के पास से एक लाख से अधिक रुपये, हथियार, बाइक और गांजा भी बरामद किया गया है. पुलिस की विशेष टीम को यह सफलता अलग-अलग जगहों पर छापेमारी के दौरान मिली है. पुलिस की गिरफ्त में आये लुटेरों में समस्तीपुर जिले का निवासी कृष्णा उर्फ विवेक, लाल बाबू चौधरी, रणधीर सिंह और समस्तीपुर जिले के छोटू साह का नाम शामिल है. इस लूटकांड का मास्टरमाइंड समस्तीपुर का रवीन्द्र सहनी बताया जा रहा है, जो फिलहाल फरार है.

लूटकांड के दौरान कर्मचारी को मारी थी गोली

एसपी योगेंद्र कुमार ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 21 दिसंबर को बदमाशों ने शहर के जीडी कॉलेज एवं हर-हर महादेव चौक के बीच स्थित रत्न मंदिर ज्वेलर्स में दिनदहाड़े लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. ग्राहक बनकर आए बदमाशों ने आभूषण खरीदने के बहाने उन्हें देखना शुरू किया और फिर अचानक पिस्तौल निकाल दी. इसके बाद लूटपाट करने लगे, लेकिन तभी दुकान के एक स्टाफ ने सायरन बजा दिया और सायरन की आवाज सुनकर जब आसपास के लोग जुटने लगे तो बदमाशों ने दुकान के एक कर्मचारी मनीष कुमार को पेट में गोली मार दी तथा हथियार लहराते हुए मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे.

जांच के लिए छह विशेष टीम का हुआ था गठन

एसपी ने बताया कि लूटकांड की घटना को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच के लिए डीएसपी के नेतृत्व में छह अलग-अलग विशेष टीम बनाई गयी थी. यह टीम विभिन्न जगहों पर लगातार छापेमारी कर रही थी. जेल से भी इनपुट लिया जा रहा था. इसी बीच सूत्रों से इस मामले में जानकारी मिली, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए सभी को गिरफ्तार किया गया है.

छापेमारी में पहले तीन लोगों की हुई गिरफ़्तारी

एसपी ने बताया कि लूट के बाद तीन आरोपित राज्य से बाहर चले गये थे, लेकिन सभी बाहर से लौट आये. इस मामले में जब पुलिस की छापेमारी जारी रही तो नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर से मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले कृष्णा उर्फ विवेक, तेयाय सहायक थाना क्षेत्र के लाल बाबू चौधरी और समस्तीपुर जिले के छोटू साह को गिरफ्तार कर लिया गया. इन लोगों के पास से करीब 1,03,000 रुपये नकद, गांजा और हथियार बरामद किए गये.

गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर तीन और अरेस्ट

गिरफ्तार आरोपियों से मिले इनपुट के आधार पर समस्तीपुर के सोना चांदी दुकानदार संतोष साह, समस्तीपुर के ही कन्हैया कुमार एवं रणधीर कुमार को गिरफ्तार किया गया. सभी के पास से कुल दो लोडेड पिस्टल, सात गोलियां, लूट में इस्तेमाल किया गया दो मोबाइल, तीन में से एक मोटरसाइकिल एवं नगद बरामद किया गया है.

रवीन्द्र सहनी अपने साथ ले गए थे लूट का सामान

स्वर्ण आभूषण दुकान लूटकांड में अंतरजिला लूटेरा गिरोह शामिल था. एसपी ने बताया कि घटना का मास्टरमाइंड समस्तीपुर का रवींद्र साहनी है जो की 6-7 माह पहले ही जेल से छूटा था. वह भी लूटपाट के दिन संतोष साह के साथ मोटरसाइकिल से रतन मंदिर ज्वेलर्स पहुंचा था. लूट के बाद सभी अपराधी अलग-अलग रूट से भागे और फिर एक जगह एकत्रित होकर सभी बदमाशों ने लूट का आभूषण आभूषण रवीन्द्र सहनी को दे दिया, बदले में उसने तत्काल डेढ़ लाख रुपया दे दिया था. जिसमें से 1,03,000 अभी बरामद किया गया है.

मुंबई से आता था डकैती का मास्टरमाइंड

एसपी मे बताया कि मुजफ्फरपुर जिला निवासी कृष्ण उर्फ विवेक मुंबई में रहता था. जब क अपराध या लूटकांड को अंजाम देना होता था तो वो फ्लाइट से यहां आ जाता था. एक साल पहले इसने समस्तीपुर के हीरा ज्वेलर्स में भी लूटपाट की थी. सबसे पहले उसी ने पिस्टल निकाल कर रत्न मंदिर ज्वेलर्स के कर्मचारियों को अपने कब्जे में लिया था. मास्टरमाइंड रवींद्र सहनी और दो अन्य लूटेरों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

Also Read: बेगूसराय में आभूषण दुकान में दिनदहाड़े लूट की देखें PHOTOS, विरोध करने पर सेल्समेन को मारी गोली
Also Read: बिहार: बेगूसराय के आभूषण दुकान में लूट मामले में 50 हजार के इनाम की घोषणा, SP ने तीन जवानों को किया सस्पेंड
Also Read: बेगूसराय के ज्वेलरी शॉप में पांच करोड़ का डाका, स्टॉफ को मारी गोली, शेखपुरा मुंगेर के बाद तीसरी लूट की घटना

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें