1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. 46 new cases of corona found in begusarai district administration released toll free number asj

जिले में मिले कोरोना के 46 नये मामले, प्रशासन ने जारी किया टॉल फ्री नंबर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
Twitter

बेगूसराय : जिला प्रशासन के द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाये जाने के बाद भी कोरोना संक्रमण के मरीजों की रफ्तार में कमी नहीं आ रही है. जिससे लोगों में अभी भी दहशत का माहौल बना हुआ है. बुधवार को जिले में कोरोना के कुल 46 नये मामले सामने आये. जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिले के लोगों से विशेष सावधानी बरतने की अपील करते हुए सोशल डिस्टैंस का पालन करने व मास्क का प्रयोग करने की अपील की. वहीं सिविल सर्जन ने बताया कि कुल 36 व्यक्ति को आज डिस्चार्ज भी किये गये हैं. नये प्रभावितों के मामले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है.

कोरोना संबंधित जानकारी के लिए जारी किया टॉल फ्री नंबर

जिला प्रशासन के ने कोरोना संबंधित जानकारी के लिए टॉल फ्री नंबर जारी किया है. अधिकारियों ने बताया कि यदि किसी व्यक्ति को कोविड-19 के संबंध में जानकारी, परामर्श, शिकायत दर्ज करानी हो तो वे जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06243-222835 के साथ-साथ कोविड-19 टॉल फ्री नं-18003456604 पर संपर्क करें ताकि आवश्यकतानुसार कार्रवाई संभव हो सके.

जिले के विभिन्न प्रखंडों में चलाया जा रहा है मास्क जांच अभियान

जिले के विभिन्न प्रखंडों में कोरोना के बढ़ते कदम को देखते हुए सघन रूप से मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान बिना मास्क लगाये घर से निकलने वाले लोगों को जुर्माना भी भरना पड़ रहा है. जिला प्रशासन ने एक बार फिर अपील किया है कि सबों की सहभागिता से ही हम कोरोना जैसी महामारी से निजात पा सकते हैं.

खोदावंदपुर में मिले पांच नये मामले

खोदावंदपुर. बुधवार को खोदावंदपुर में एक साथ पांच नये पॉजिटिव मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया. प्रखंड के कुल 73 लोगों का कोरोना जांच किया गया. जिसमें बरियारपुर पश्चिमी पंचायत में एक ही परिवार से तीन व्यक्ति तथा बरियारपुर पूर्वी पंचायत में एक तथा फफौत पंचायत में एक कुल पांच लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. जिनको आवश्यक दवा देकर होम कोरेंटिन किया गया है. इसकी जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक सुरेंद्र कुमार ने दी है. बुधवार को पांच नये कोरोना संक्रमित मिलने से गत 24 जुलाई से लेकर अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या 138 हो गयी है. इनमें अधिकांश लोग कोरोना को हरा कर स्वस्थ हो चुके हैं.

posted by ashsih jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें