17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BPSC रिजल्ट आने पर बंटी मिठाई, कुछ ही घंटे बाद रद्द हो गया रिजल्ट, विद्या बोलीं- ‘ एडवांस सेलिब्रेशन समझिए..’

बांका की रहने वाली विद्या ने बीपीएससी की परीक्षा में बाजी मारी. दिन भर उसके घर पर लोग पहुंचते रहे और बधाइयों का तांता लगा रहा .लेकिन अचानक ही रिजल्ट में आयोग ने संशोधन किया गया और विद्या की जगह निधि सफल घोषित कर दी गयीं..

68वीं बीपीएससी संयुक्त परीक्षा का रिजल्ट (68th Bpsc Result) जारी हुआ तो बांका की कुमारी विद्या कृपामूर्ति का नाम भी चयनीत अभ्यर्थियों की सूची में शामिल था. चांदन बाजार के मिस्त्री टोला में बीपीएससी की मेधावी छात्रा कुमारी विद्या कृपामूर्ति के घर पूरे दिन खुशी का माहौल था. वहीं शाम ढलने के बाद ही रात में यह माहौल अचानक बदल गया. बीपीएससी ने कुमारी विद्या कृपामूर्ति के रिजल्ट को रद्द कर दिया था और लिपिकीय भूल बताते हुए निधि सिंह को सफल घोषित कर दिया था. रिजल्ट में इस बदलाव से एक अभ्यर्थी के चेहरे पर खुशी तो दूसरे के चेहरे पर निराशा दिखी. विद्या किसान सह राजद के पूर्व प्रखंंड अध्यक्ष आशुतोष कृपामूर्ति व सुनीला कृपामूर्ति की बड़ी बेटी हैं.

बांका की विद्या को मिली बधाइयां, अचानक बदला रिजल्ट

68वीं बीपीएससी द्वारा जारी रिजल्ट के अनुसार बांका के चांदन बाजार के मिस्त्री टोला की रहने वाली कुमारी विद्या को कल्याण पदाधिकारी का पद दिया गया था. विद्या के पिता किसान हैं. अपनी बेटी की सफलता पर पिता समेत पूरा परिवार खुशी से झूम रहा था. इस खुशी में किसान सह पिता आशुतोष कृपामूर्ति व मां सुनीला देवी ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार भी किया. पूरे दिन विद्या को बधाइ देने वालों का तांता लगा रहा, लेकिन रात करीब करीब पौने नौ बजे बीपीएससी के द्वारा 68वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का अंतिम यानि संशोधित परीक्षाफल जारी किया गया. जिसके बाद विद्या के घर का माहौल बदल गया.

BPSC ने संशोधित रिजल्ट जारी किया

बीपीएससी के संसोधित रिजल्ट में बताया गया कि प्रखंड अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण पदाधिकारी के अंतर्गत लिपिकीय भूलवश अनुक्रमांक 358577 कुमारी विद्या कृपामूर्ति की एंट्री हो गयी थी. जिनके परीक्षा फल को रद्द किया जाता है. इसकी जगह पर अनुक्रमांक 455194 निधि सिंह को सफल घोषित किया जाता है.

Also Read: BPSC की परीक्षा में सब्जी वाले के बेटे ने हासिल की सफलता, SDO बनने पर पिता हुए भावुक
69वीं के रिजल्ट का एडवांस सेलिब्रेशन बताया..

इधर प्रभात-खबर से बातचीत के दौरान चांदन की छात्रा कुमारी विद्या कृपामूर्ति ने बताया कि उसने 69वीं बीपीएससी की मेंस की भी परीक्षा दी है. इसमें कुछ विषय के एग्जाम व इंटरव्यू अभी बाकि है. विद्या ने बताया कि 68वीं बीपीएससी में उसके रद्द किये गये रिजल्ट से वो जरा भी हताश नहीं हुई है. विद्या ने बताया कि कुछ महीनों बाद ही आने वाले 69वीं बीपीएससी के रिजल्ट में वो जरूर कामयाबी हासिल करके दिखायेगी. अभी मेहनत का स्वर्णिम पल है, जिसे वह खुद को कमजोर करके खराब करने की बजाय, खुद को मजबूत करके पहले से बेहतर रिजल्ट हासिल करेगी. आज घर पर पूरे दिन मनी खुशी व सेलिब्रेशन को उसने 69वीं BPSC के रिजल्ट का एडवांस सेलिब्रेशन करार दी.

विद्या ने BPSC अभ्यर्थियों को दिया मंत्र

विद्या कृपामूर्ति ने प्रभात-खबर से बातचीत के दौरान कहा कि घर पर ही रहकर यूट्यूब पर विभिन्न एकेडमी के क्लास, टॉपर स्टूडेंट्स के वीडियो व क्लास से तैयारी करती हैं. किताब भी वो खूब पढ़ती हैं. शुरूआती दौर में छह से आठ घंटे प्रतिदिन मन से पढ़ाई उन्होंने 68वीं बीपीएससी के लिए की. परीक्षा नजदीक आने पर चौदह घंटों तक भी पढ़ाई की. विद्या ने प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे अन्य छात्र-छात्राओं के लिए अपने संदेश में कहा कि हमेशा पॉजिटीव रहकर निरंतर मेहनत करते रहें. खुद को कभी कमजोर नहीं आंकें, ईश्वर पर आस्था रखें, देर से ही सही मेहनत का फल जरूरी प्राप्त होगी. विद्या ने बताया कि 69वीं बीपीएससी में भी मेस की परीक्षा दी है. कुछ विषय का पेपर व इंटरव्यू होना बाकि है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें