16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारऔरंगाबादऔरंगाबाद में मामूली बात पर दो पक्षों में हिंसक झड़प, एक दर्जन से अधिक लोग घायल, गांव में दहशत

औरंगाबाद में मामूली बात पर दो पक्षों में हिंसक झड़प, एक दर्जन से अधिक लोग घायल, गांव में दहशत

मारपीट में शामिल एक पक्ष के घायलों ने बताया कि सोनडीह गांव स्थित मध्य विद्यालय में उनके बच्चे पढ़ने जाते है. जहां दो दिन पहले एक बच्चे ने नाम के संबोधन में अरे लगाकर दूसरे बच्चे को पुकारा. जिससे पूरा विवाद शुरू हुआ.

औरंगाबाद क मदनपुर थाना क्षेत्र के बारा बिगहा गांव में शनिवार को दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई. वहीं इस घटना में एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गये. यह पूरा मामला स्कूल में दो बच्चों के आपसी विवाद के बाद मारपीट से शुरू हुआ. जिसकी शिकायत बच्चों ने अपने अभिभावकों से की. पहले तो अभिभावकों ने बात आगे न बढ़ाने का फैसला लिया, लेकिन फिर दोनों पक्षों में मारपीट हुई जिसमें कई लोग घायल हो गए.

झड़प में ये लोग हुए घायल

घायलों में बारा बिगहा गांव निवासी बसंत राम, कपिलदेव राम, सुजीत राम, रवींद्र भुइंया, उपेंद्र राम, कलिंद्र राम, रमेश राम, संतोषी देवी, प्रभावती देवी, यशोदा देवी, आनंद कुमार, सिवंती देवी, खुशबू कुमारी, कारू पासवान आदि शामिल हैं. दूसरे पक्ष के भी कुछ लोग जख्मी हैं. सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है.

एक गांव के बच्चों ने दूसरे गांव के बच्चों को पीटा

मारपीट में शामिल एक पक्ष के घायलों ने बताया कि सोनडीह गांव स्थित मध्य विद्यालय में उनके बच्चे पढ़ने जाते है. जहां दो दिन पहले एक बच्चे ने नाम के संबोधन में अरे लगाकर दूसरे बच्चे को पुकारा. जिसके बाद घर जाकर इसकी शिकायत बच्चों ने अपने परिजनों से की और इसी बात को लेकर बच्चों में विवाद हो गया. जिसके बाद बारा गांव के बच्चों ने बारा बिगहा गांव के बच्चों को पीट दिया. मारपीट को लेकर बात बढ़ गयी और बच्चों ने बारा बिगहा गांव आकर अपने अभिभावकों को इसकी जानकारी दी.

अभिभावकों ने बात आगे न बढ़ाने का लिया था फैसला

बच्चों की लड़ाई आगे न बढ़े इसको लेकर बारा बिगहा के ग्रामीणों ने शुक्रवार की शाम बातचीत की और कहा कि इस मामले में बात बढ़ाने से कोई फायदा नहीं है और कम उम्र होने के नाते संबोधन में आदर सूचक शब्द का प्रयोग नहीं किया जाता है.

एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी

घायलों ने बताया कि शुक्रवार की शाम में बात कर सभी अपने – अपने घर लौट गये, लेकिन शनिवार की सुबह सुनियोजित तरीके से बारा गांव के लोगों ने लाठी डंडे से बारा बिगहा के ग्रामीणों पर हमला कर दिया, जिससे एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गये.

गांव पहुंच पुलिस ने मामला कराया शांत

सूचना मिलते ही मदनपुर थाने की पुलिस गांव पहुंची और मामले को शांत कराया. घटना के बाद सभी लोग इलाज के लिए मदनपुर सीएचसी पहुंचे, जहां से गंभीर स्थिति में सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष…

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मदनपुर थाना के थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने बताया कि मारपीट की सूचना पर गांव में पुलिस बल को भेजकर मामले को शांत कराया गया था. फिलहाल सभी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. अभी तक किसी भी पक्ष से कोई आवेदन नहीं प्राप्त हुआ है. आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल गांव में शांति बनी रहे उसके लिए प्रयास किया जा रहा है.

Also Read: सावधान! बिहार में लूटपाट करने घुसे कई अंतरराज्यीय अपराधी, पूर्णिया पुलिस ने 14 को किया गिरफ्तार

बारा गांव के लोगों से नहीं हो सका संपर्क

इधर, बारा गांव के दूसरे पक्ष के लोगों से संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन किसी से संपर्क नहीं हो सका, जिसके कारण उन लोगों का पक्ष नहीं रखा जा सका. जिला पार्षद व राजद नेता शंकर यादवेंदू ने बताया कि इतनी बेरहमी से पिटाई करना काफी दुखद घटना है.

Also Read: बिहार में आंधी-बारिश से कहीं पेड़ गिरे तो कहीं घर हुआ क्षतिग्रस्त, जानें आने वाले दिनों का मौसम पूर्वानुमान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें