21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लालू प्रसाद ने कहा,ठेके में मिले 60% आरक्षण

कमलेश कुमार सिंह राजद का प्रशिक्षण शिविर संपन्न वैशाली : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने ठेके-पट्टे में आरक्षण की मांग की और कहा कि 60 फीसदी ठेके महादलित और पिछड़े वर्ग को मिलने चाहिए. वह रविवार को वैशाली गढ़ में आयोजित राजद के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे. […]

कमलेश कुमार सिंह

राजद का प्रशिक्षण शिविर संपन्न

वैशाली : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने ठेके-पट्टे में आरक्षण की मांग की और कहा कि 60 फीसदी ठेके महादलित और पिछड़े वर्ग को मिलने चाहिए. वह रविवार को वैशाली गढ़ में आयोजित राजद के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने राज्य में पार्टी को मजबूत करने की रूपरेखा भी पेश की. उन्होंने कहा कि राज्य में कुल 543 ब्लॉक हैं और इन सभी ब्लॉकों में प्रभारी नेताओं को तैनात किया जायेगा. साथ ही सभी 38 जिलों में प्रवक्ताओं की तैनाती होगी. इन प्रवक्ताओं को राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा पटना में प्रशिक्षण देंगे. उन्होंने कहा कि अब मंडलवादी ताकतें कमंडल का इलाज करेंगी. महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ राजद राज्यव्यापी आंदोलन करने जा रहा है. नरेंद्र मोदी ने अफवाहों की हवा भर कर दिल्ली पर कब्जा कर लिया है, लेकिन बिहार में ऐसा नहीं होगा. पार्टी के सिद्धांत के कारण ही हमने राज्यसभा उपचुनाव में जदयू को समर्थन दिया.

साथ ही उन्होंने कहा कि जदयू के कारण ही राज्य में आरएसएस मजबूत हुआ है. मीडिया में जदयू को समर्थन देने के एवज में मीसा भारती को मंत्री बनाये जाने की खबरों को खारिज करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि यह हमें छोटा आंकने की कोशिश के तहत किया गया है. जबसे जदयू को राजद ने समर्थन दिया है, नियोजित शिक्षक मुझसे मिल रहे हैं. यह पार्टी के लिए परीक्षा की घड़ी है. उन्होंने रालोसपा और लोजपा पर बरसते हुए कहा कि वे आसमान से ऐसा गिरेंगे कि उन्हें धरती पर भी खाली जगह नहीं मिलेगी. उन्होंने बार-बार दोहराया कि पुराने पार्टी पदाधिकारी अपने पदों को छोड़ दें, जिससे नये कार्यकर्ताओं को जगह मिले.

इस मौके पर पूर्व केंदीय मंत्री व वरिष्ठ राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि यह प्रशिक्षण शिविर युद्धाभ्यास है. पार्टी महंगाई, राशन कार्ड, पंचायती राज, बुजरुगों को प्रतिमाह 3000 रुपये पेंशन, किसानों की समस्या, टोलों को सड़क से जोड़ने, अशुद्ध पानी, घर-घर बिजली, शिक्षकों की कमी, स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टरों की कमी, सूबे में पांच एम्स की स्थापना, चार करोड़ बेरोजगार, ब्लॉक स्तर पर भ्रष्टाचार, नियोजित शिक्षक और आंगनबाड़ी कर्मियों की मांग और महादलितों को भूमि मुहैया कराने के लिए जनांदोलन करेगी. साथ ही राज्य की समस्या के लिए प्रखंड स्तर पर समिति बनायी जायेगी.

सांसद पप्पू यादव ने सुझाव दिया कि नीतीश कुमार से बात कर यह सुनिश्चित करना होगा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को सम्मान हो. उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद शहाबुद्दीन और प्रभुनाथ सिंह भाजपा महासचिव अमित शाह से करोड़ों गुना बेहतर आदमी हैं.

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे ने की, जबकि प्रस्ताव प्रस्तुति प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने किया. धन्यवाद ज्ञापन डॉ मुंद्रिका सिंह यादव ने किया. इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा, डॉ एजाज अली, पूर्व सांसद कांति सिंह, तनवीर हसन, राजद युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक मेहता, प्रदेश अध्यक्ष शिव चंद्र राम, युवा जिलाध्यक्ष संजय पटेल, प्रदेश महासचिव इ रवींद्र कुमार सिंह मौजूद थे. खास बात यह रही कि समापन सत्र में लालू के परिवार का कोई सदस्य नहीं दिखा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें