1. home Hindi News
  2. sports
  3. uefa euro 2020 harry kane goal led england win over denmark in european championship semi final england vs italy rkt

Euro 2020: 55 साल के इंतजार के बाद पहली बार फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, इटली से होगा खिताबी मुकाबला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UEFA Euro 2020
UEFA Euro 2020
फोटो - ट्वीटर

UEFA Euro 2020, England vs Denmark: हैरी केन ने 104वें मिनट में गोल कर इंग्लैंड को बुधवार की रात डेनमार्क पर 2-1 से जीत दिलाई और एक बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने देश के 55 साल के इंतजार को खत्म किया. यूरो 2020 में डेनमार्क के खिलाफ जीत के बाद इंग्लैंड अब इटली के साथ फाइनल मैच खेलेगी. यूरो कप 2020 में इंग्लैंड की फुटबॉल टीम अब तक शानदार खेल दिखाया है और अब खिताब से बस एक कदम दूर है.

बता दें कि इंग्लैंड की टीम पहली बार यूरो कप के फाइनल में पहुंची है. बुधवार को खेले गये मुकाबले में इंग्लैंड की जीत के हीरो कप्तान हैरी केन (Harry Kane) रहे, जिन्होंने दोनों गोल में अहम भूमिका निभाई. हैरी केन ने 104वें मिनट यानी इंजुरी टाइम में शानदार गोल किया और इंग्लैंड को यूरो कप के फाइनल में पहुंचा दिया. लंदन के वेम्बली स्टेडियम (Wembley Stadium) यानी अपने घरेलू मैदान में इंग्लैंड ने कमाल कर दिया है.

1966 के वर्ल्ड कप के बाद यह पहली बार है जब इंग्लैड की टीम ने सेमीफाइनल मैच जीता है. बता दें कि इंग्लैंड और डेनमार्क के बीच खेले गये मुकाबले का पहला हाफ 1-1 से बराबर रहा और मैच के दूसरे हाफ में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ कोई गोल नहीं कर सकीं. इसके बाद इंग्लैंड ने हैरी कैन के एक्स्ट्रा टाइम में किए गए गोल की बदौलत यह जीत हासिल की. अब फाइनल में इंग्लैंड का सामना इटली (Italy) से होगा, जिसने पहले सेमीफाइनल में स्पेन को हराया था.

इटली और स्पेन के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा. इटली ने स्पेन को पेनल्टी शूट आउट में 4-2 से हराया. वेम्बले स्टेडियम में मंगलवार को यूरो 2020 सेमीफाइनल में इटली के लिए जोरगिन्हो ने बेहद दबाव के बीच पेनल्टी पर विजयी गोल दागा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें