19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चेन्नई में ‘खेलो इंडिया’ के उद्घाटन में शामिल होंगे PM MODI, जानें कितने बजे होगा समारोह

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी यानी आज चेन्नई का दौरा करेंगे. इसी तरह वह तीन दिनों तक राज्य का दौरा करेंगे. आज शाम पीएम बेंगलुरु से विशेष विमान से चेन्नई जाएंगे. वहां से कार के जरिए वह नेहरू स्टेडियम पहुंचेंगे. स्टेडियम में पीएम मोदी 'खेलो इंडिया' प्रतियोगिता की शुरुआत करेंगे.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी यानी आज चेन्नई का दौरा करेंगे. इसी तरह वह तीन दिनों तक राज्य का दौरा करेंगे. अयोध्या राम मंदिर में हो रही प्राण प्रतिष्ठा की पृष्ठभूमि में वह देश भर के प्रसिद्ध मंदिरों में जा रहे हैं और उन क्षेत्रों की नदियों और तीर्थों से पवित्र जल एकत्र कर रहे हैं. इसी दौरान वह आज शाम 4.50 बजे बेंगलुरु से विशेष विमान से चेन्नई जाएंगे. हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए राज्यपाल आरएन रवि, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, मंत्री और भाजपा के राज्य नेता मौजूद रहेंगे. इसके बाद वे हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से मरीना बीच नेपियर ब्रिज के पास अड्यार आईएनएस हेलीपैड तक जाएंगे. वहां से कार के जरिए वह नेहरू स्टेडियम पहुंचेंगे. नेहरू स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘खेलो इंडिया’ प्रतियोगिता की शुरुआत करेंगे.

Also Read: Hockey: भारत के पास एक और मौका, इस टीम को हराकर काट सकती है ओलिंपिक टिकट
6,000 से अधिक एथलीट लेंगे भाग

मालूम हो कि ये प्रतियोगिताएं इस महीने की 19 से 31 तारीख तक चेन्नई, मदुरै, त्रिची और कोयंबटूर शहरों में आयोजित की जाएगी. इन प्रतियोगिताओं में 18 वर्ष से कम आयु के 6,000 से अधिक एथलीट भाग ले रहे हैं. इन खेलों के उद्घाटन समारोह में राज्यपाल रवि, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, राज्य खेल मंत्री उदयनिधि और अन्य लोग भाग लेंगे. इन समारोहों के पूरा होने के बाद शाम 7.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी कार से गुइंडी स्थित राजभवन पहुंचेंगे. वह राजभवन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे.

गुइंडी में बिताएंगे रात

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  19 तारीख की रात गुइंडी स्थित राजभवन में बिताएंगे. अगले दिन वे श्रीरंगा के लिए प्रस्थान करेंगे. 20 जनवरी की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9.25 बजे राजभवन से कार द्वारा मीनांबक्कम एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

Also Read: पुराने अंदाज में सचिन तेंदुलकर ने फिर खेला मैच, देखें वीडियो
श्रीरंगम मंदिर जाएंगे पीएम

पीएम मोदी तिरुचि से कार द्वारा श्रीरंगम मंदिर पहुंचेंगे. वे मंदिर में भगवान के दर्शन करेंगे और विशेष पूजा में भाग लेंगे. ‘स्वच्छ तीर्थ’ नामक स्वच्छता कार्यक्रम के तहत मंदिर के आसपास की सफाई की जाएगी. वह सुबह 11 बजे से दोपहर 12.40 बजे तक श्रीरंगम मंदिर में रहेंगे. इसके बाद वहां से हेलीकॉप्टर से उड़ान भरकर 2.10 बजे रामेश्वरम के लिए रवाना हो जाएंगे. वहां वह रामेश्वरम रामनाथस्वामी मंदिर जाएंगे और विशेष पूजा में भाग लेंगे. इसके बाद मंदिर के आसपास की सफाई की जाएगी. वह रात्रि विश्राम रामेश्वरम के श्री रामकृष्ण मठ में करेंगे.

Also Read: T20 World Cup 2024: इस विकेटकीपर की चमक गई किस्मत! द्रविड़ ने किया खुलासा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें