और मैदान पर गिरकर ही दुनिया को अलविदा कह गया फुटबॉलर

फुटबॉल क्लब डिनामो बुचारेस्ट के एक खिलाड़ी पैट्रिक इंकेंग की मौत मैदान पर गिरने के कुछ देर बाद हो गयी. बताया जा रहा है कि उसे मैच के दौरान हार्ट अटैक आया था, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी. पैट्रिक अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में खेल रहे थे और घटना के कुछ ही मिनट पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 9, 2016 3:14 PM

फुटबॉल क्लब डिनामो बुचारेस्ट के एक खिलाड़ी पैट्रिक इंकेंग की मौत मैदान पर गिरने के कुछ देर बाद हो गयी. बताया जा रहा है कि उसे मैच के दौरान हार्ट अटैक आया था, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी. पैट्रिक अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में खेल रहे थे और घटना के कुछ ही मिनट पहले ग्राउंड पर उतरे थे.

वह मैच विटोरुल कोंटस्टांटा के खिलाफ खेला जा रहा था. पैट्रिक कैमरून का खिलाड़ी है और यह घटना एक लीग मैच के दौरान हुई. 26 साल के पैट्रिक मैदान पर खेलने के लिए आने के बाद कुछ ही देर में गिर पड़े. उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां दो घंटे बाद उसकी मौत हो गयी.

पैट्रिक की मौत की पुष्टि करते हुए क्लब की ओर से जारी बयान में कहा गया कि आज रात डिनामो हार गया. इस मुश्किल घड़ी में क्लब का हर सदस्य उनके परिवार के साथ खड़ा है. ईश्वर पैट्रिक की आत्मा को शांति दे. कैमरून के फुटबॉल एसोसिएशन ने पैट्रिक की मौत पर दुख जताया और उसकी आत्मा की शांति के लिए दुआ की.

गौरतलब है कि वर्ष 2000 के अक्तूबर महीने में बुखारेस्ट के कप्तान कैटलिन हैडन की मौत भी एक दोस्ताना मैच के दौरान हो गयी थी. फुटबॉल के अलावा क्रिकेट के मैदान में भी की खिलाड़ियों की मौत हो चुकी है. ताजा मामला आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज का था, जिसमें सिर पर गेंद लगने के कारण उनकी मौत हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version