पाकिस्‍तान को रौंदकर भारतीय हॉकी टीम ने एशियाड में जीता कांस्‍य

जकार्ता :गत चैम्पियन भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को यहां 18वें एशियाई खेलों के तीसरे स्थान के मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया. टूर्नामेंट में शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय टीम को इसके जीत का दावेदार माना जा रहा था लेकिन सेमीफाइनल में मलेशिया से हार के बाद तीसरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 1, 2018 6:10 PM

जकार्ता :गत चैम्पियन भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को यहां 18वें एशियाई खेलों के तीसरे स्थान के मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया.

टूर्नामेंट में शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय टीम को इसके जीत का दावेदार माना जा रहा था लेकिन सेमीफाइनल में मलेशिया से हार के बाद तीसरे स्थान के लिए उसका सामना पाकिस्तान से हुआ. आकाशदीप सिंह ने मैच के तीसरे मिनट में ही गोलकर भारत का खाता खोला.

हरमनप्रीत सिंह ने मैच के 50वें मिनट में गोल कर भारतीय बढ़त को दोगुना कर दिया. पाकिस्तान के लिए इकलौता गोल मुहम्मद आतिक ने किया. दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल में हार लंबे समय तक याद रहेगी क्योंकि टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम सीधे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेगी.

* सेमीफाइनल में मलेशियाई से हारकर भारत गोल्‍ड की दौड़ से हुआ था बाहर

गत चैम्पियन भारत को मलेशियाई टीम ने पेनल्टी शूटआफ में हराकर एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक की दौड़ से बाहर कर दिया जिससे भारत ने तोक्यो ओलंपिक 2020 में सीधे प्रवेश का मौका भी गंवा दिया.

मलेशियाई टीम ने सडन डैथ में भारत को 7-6 से हराया. मलेशिया ने आठ साल पहले ग्वांग्झू में भारत को सेमीफाइनल में हराया था. भारतीयों ने निर्धारित समय और शूटआफ में कई मौके गंवाये. दोनों टीमें 60 मिनट के बाद 2-2 से बराबरी पर थी. भारत ने आखिरी क्षणों में गोल गंवाया जिससे मैच शूटआफ तक खिंचा. हरमनप्रीत सिंह और वरूण कुमार ने क्रमश: 33वें और 40वें मिनट में गोल दागा.

Next Article

Exit mobile version