17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Malaysia Open: फाइनल में हारी सात्विक-चिराग की जोड़ी, अब इंडिया ओपन में दिखाएंगे दम

भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी रविवार को मलेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल के फाइनल में चीन के लियांग वेई केंग और वांग की विश्व में नंबर एक जोड़ी से संघर्ष पूर्ण मुकाबले में हार गए. इस तरह से उन्हें उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा.

भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी रविवार को मलेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल के फाइनल में चीन के लियांग वेई केंग और वांग की विश्व में नंबर एक जोड़ी से संघर्ष पूर्ण मुकाबले में हार गए. इस तरह से उन्हें उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा. दोनों जोड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया लेकिन एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली सात्विक और चिराग की जोड़ी पहला गेम जीतने और निर्णायक गेम में 11-7 की बढ़त का फायदा नहीं उठा पाई. आखिर में उन्हें लियांग और वांग से 21-9, 18-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

मैच के बाद सात्विक ने कही यह बात

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने मैच के बाद कहा, ‘हमें खुशी है कि आखिर में हम किसी टूर्नामेंट में खेल पाए लेकिन थोड़ी निराशा है क्योंकि हम दबाव झेलने में नाकाम रहे.’ उन्होंने कहा, ‘मैच जब निर्णायक मोड़ पर था तब हम पर उनकी तुलना में अधिक दबाव था और हमने गलतियां की. उन्होंने हालांकि हम पर दबाव बनाए रखा. उम्मीद है कि अगली बार हम उनसे बदला चुकता करने में सफल रहेंगे.’

Also Read: Asian Games 2023: सात्विक और चिराग की जोड़ी ने बैडमिंटन में जीता ऐतिहासिक गोल्ड मेडल

चीनी जोड़ी से भारत की चौथी हार

भारतीय जोड़ी की लियांग और वांग के हाथों यह चौथी हार है. यह दोनों जोड़ियां पिछले साल चार बार आमने-सामने थी जिनमें चीन की जोड़ी तीन मुकाबले जीतने में सफल रही थी. सात्विक और चिराग ने इस बीच केवल कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट में अपनी इस प्रतिद्वंद्वी टीम को हराया था. सात्विक और चिराग ने पहले गेम में शुरू से अपना दबदबा बना दिया था और इंटरवल तक उसको सात अंक की बढ़त हासिल थी. भारतीय जोड़ी ने इसके बाद भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और पहला गेम आसानी से अपने नाम किया.

दूसरे गेम में पिछड़ गई भारतीय जोड़ी

चीन की जोड़ी ने हालांकि दूसरे गेम में अच्छी वापसी की और उसने 8-2 से बढ़त हासिल कर ली. लियांग और वांग इंटरवल तक 11-6 से आगे थे. भारतीय जोड़ी ने वापसी की कोशिश में कुछ गलतियां भी की जिसका फायदा उठाकर चीन की जोड़ी ने यह गेम जीत कर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया. सात्विक और चिराग ने तीसरे और निर्णायक गेम में शानदार शुरुआत की और एक समय वह 10-3 से आगे थे.

Also Read: चिराग और सात्विक की जोड़ी कैरियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर, हाल ही में जीता है इंडोनिशिया ओपन

अब इंडिया ओपन की बारी

लियांग और वांग ने पहले स्कोर 12-12 से बराबर किया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने चार चैंपियनशिप प्वाइंट हासिल किये, जिनमें से भारतीय खिलाड़ी केवल एक का ही बचाव कर पाए. सात्विक और चिराग अब मंगलवार से नई दिल्ली में शुरू होने वाले इंडिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में भाग लेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें