1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 gautam gambhir highlights the biggest difference between ms dhoni and virat kohlis captaincy avd

IPL 2020 : गौतम गंभीर ने बताया धौनी और विराट कोहली की कप्तानी में क्या है सबसे बड़ा अंतर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गंभीर ने बताया धौनी और विराट में क्या है बड़ा अंतर
गंभीर ने बताया धौनी और विराट में क्या है बड़ा अंतर
twitter

Gautam Gambhir : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को कोहली की तुलना में बेस्ट कप्तान बता दिया है.

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कोहली की कप्तानी की कई खामियां गिनाई. गंभीर ने कहा, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को चेन्नई के कप्तान एमएस धौनी से सीखना चाहिए. कोहली को जल्दी-जल्दी प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहिए. कुछ समय के लिए एक की प्लेइंग इलेवन के साथ खेलना चाहिए.

गंभीर ने धौनी और कोहली की कप्तानी में बड़ा अंतर भी बता दिया. गंभीर ने बताया, धौनी और कोहली की कप्तानी में सबसे बड़ा अंतर है, अपने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाना. कोहली प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव करते हैं, जबकि धौनी अपने खिलाड़ियों को अधिक मौका देते हैं. यही कारण है कि कोहली की टीम आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाती है. गंभीर ने कोहली को नसीहत दी है कि वो आईपीएल 2020 में ज्यादा टीम में बदलाव न करें और खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाएं.

गंभीर ने चैनल के साथ बातचीत में कहा, जैसा कि विराट कोहली ने कहा कि जब आप कप्तान के रूप में अपनी टीम से खुश होते हैं, तो आप अपनी प्लेइंग इलेवन पहले से ही सोच लेते हैं. यदि आप संतुष्ट हैं, तब मन को शांति भी मिलती है. क्योंकि ऐसा भी समय रहा है, जब आपको पूरे टूर्नामेंट में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन नहीं मिलती है, इसलिए आप काफी बदलाव करते हैं.

गंभीर ने आगे कहा, कोहली और धौनी की कप्तानी में सबसे बड़ा अंतर है कि धौनी अपने खिलाड़ियों के साथ 6 से 7 मैचों तक टीके रहते हैं. वहीं आरसीबी काफी जल्दी-जल्दी टीम में बदलाव करती है, क्योंकि कोहली को अपने प्लेइंग इलेवन में भरोसा नहीं रहता है. गंभीर ने सलाह दी है कि कोहली कम से कम छह-सात मैचों तक एक ही टीम के साथ डटे रहें, क्योंकि तब ही खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं.

हालांकि गंभीर ने एक बार फिर कहा कि विराट कोहली की टीम आरसीबी बल्लेबाजी में मजबूत टीम नजर आती है. लेकिन उन्होंने गेंदबाजों को लेकर कहा, गेंदबाज खुश होंगे क्योंकि उन्हें चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 मैच नहीं खेलने होंगे.

गौरतलब है कि विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम आईपीएल में सबसे फिसड्डी टीम मानी जाती है. उसका प्रदर्शन काफी खराब रहा है. हालांकि आरसीबी की टीम बार फाइनल में पहुंची जरूर है, लेकिन उसे चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला है. वहीं धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार आईपीएल चैंपियन रहा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें