1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. dc vs lsg ipl 2022 fifties from kl rahul and deepak hooda as lucknow beat delhi capitals by 6 runs aml

DC vs LSG, IPL 2022: केएल राहुल और दीपक हुड्डा का अर्धशतक, लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 रन से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आज मुंबइ के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को 6 रनों से हरा दिया है. कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने अर्धशतक बनाए. वहीं, मोहसीन खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए. इस जीत के साथ लखनऊ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल और दीपक हुड्डा.
केएल राहुल और दीपक हुड्डा.
PTI

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के लीग मुकाबले में आज लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 रन से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने केएल राहुल और दीपक हुड्डा के अर्धशतक के दम पर 195 का स्कोर बनाया. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 189 रन ही बना सकी और छह विकेट से लखनऊ ने मैच जीत लिया.

केएल राहुल ने बनाए 77 रन

कप्तान केएल राहुल ने आत्मविश्वास से भरी पारी खेली और 51 गेंद पर चार चौके और पांच छक्के की मदद से 77 रन बनाए. 42 रन के टीम के स्कोर पर क्विंटन डीकॉक आउट हो गये. उन्होंने 23 रन बनाए. उसके बाद दीपक हुड्डा क्रीज पर आए और राहुल के साथ 95 रनों की साझेदारी की. दीपक हुड्डा ने 34 गेंद पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए.

लखनऊ ने दिया था 196 रन का लक्ष्य

176 के स्कोर पर केएल राहुल का विकेट गिरा. इसके बाद स्टोयनिस और क्रुणाल पांड्या पे टीम के स्कोर को 195 तक पहुंचाया. जवाब में उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही. पांच रन के स्कोर पर पृथ्वी शॉ का विकेट गिरा. उसके बाद डेविड वॉर्नर भी पवेलियन लौट गये. मिशेल मार्श और ऋषभ पंत ने पारी को आगे ले जाने का प्रयास किया. पंत ने 44 और मार्श ने 37 रन बनाए.

अक्षर पटेल ने बनाए नाबाद 42 रन

इन दोनों के आउट होने के बाद रॉवमेन पॉवेल और अक्षर पटेल ने कई बड़े शॉट खेले. पॉवेल 21 गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हुए. कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने रन की गति को बढ़ाया. कुलदीप यादव ने 8 गेंद नाबाद 16 रन की और अक्षर ने 24 गेंद पर नाबाद 42 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाए. दिल्ली सात विकेट पर 189 रन ही बना सकी.

प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंचा लखनऊ

दिल्ली को आखिरी ओवर में मैच जीतने के लिए 21 रनों की जरूरत थी. आखिरी ओवर स्टोइनिस ने फेंका और केवल 14 ही रन बनाने दिये. लखनऊ की ओर से सबसे ज्यादा चार विकेट मोहसीन खान ने लिए. रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा और गोवर्धन को एक एक विकेट से संतोष करना पड़ा इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें