1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. chennai super kings team broke their 9 year old record

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना 9 साल पुराना कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई सुपर किंगस
चेन्नई सुपर किंगस
Photo: PTI

आइपीएल के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम वाकई किंग्स की तरह खेली. धोनी की टीम ना केवल 10 विकेट से मैच जीती, बल्कि कई सारे रिकॉर्डस भी अपने नाम कर लिए. इनमें पहला रिकॉर्ड तो सलामी बल्लेबाजों द्वारा पहले विकेट के लिए 181 रनों की साझेदारी थी.

वहीं दूसरा रिकॉर्ड कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम कर लिया. पहला सबसे ज्यादा शिकार करने का और दूसरा सबसे ज्यादा आइपीएल मैच खेलने का.

पिछले 4 में से 3 मुकाबले लगातार हारने के बाद चेन्नई की टीम ने वापसी की. 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम को सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने सधी शुरुआत दिलाई. इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के लगभग सभी गेंदबाजों को निशाने पर लिया. वो कहते हैं ना कि धागा खोल दिया.

शेन वॉटसन का बल्ला बोला

पिछले मुकाबलों में एक एक रन के लिए जूझ रहे शेन वॉटसन ने कल बताया कि क्यों चेन्नई उन पर इतना भरोसा करती है. वॉटसन ने 53 गेंदो का सामना किया और नाबाद 83 रन ठोक डाले. वॉटसन ने अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्का लगाया. विक्ट्री चौका लगाने वाले डू प्लेसी ने 53 गेंदों में नाबाद 87 रन की पारी खेली. प्लेसी ने भी 11 चौके और 1 छक्का लगाया.

शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसी के बीच 181 रन की साझेदारी हुई. चेन्नई ने इतनी बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का अपना 09 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. चेन्नई के लिए इससे पहले मुरली विजय और माइक हसी ने 2011 में 159 रन की साझेदारी की थी.

सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड

आइपीएल में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड कोलकाता नाईट राइडर्स के नाम है. 2017 में गौतम गंभीर और क्रिस लिन के बीच 184 रनों की साझेदारी हुई थी. इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसिस का नाम दर्ज हो गया.

इस मैच में धोनी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. धोनी ने मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का कैच लपका. इसके साथ ही धोनी ने आइपीएल में 100 कैच लपके. सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर की सूची में धोनी दूसरे नंबर पर हैं. 103 कैच के साथ दिनेश कार्तिक पहले नंबर पर हैं.

Posted By- Suraj Kumar Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें